दन्तेवाड़ा

कर्मचारी समय पर पहुंचे-कलेक्टर
04-Dec-2021 6:04 PM (37)
कर्मचारी समय पर पहुंचे-कलेक्टर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 दंतेवाड़ा, 4 दिसंबर। कलेक्टर दीपक सोनी  शुक्रवार को जिले के कटेकल्याण विकासखण्ड क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण करते हुए जानकारी ली। कलेक्टर ने जनपद कार्यालय, तहसीलदार व महिला बाल विकास कार्यालय का निरीक्षण किया।

उन्होंने योजनाओं और सरकारी कार्यक्रमों की प्रगति, योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति का जायजा लिया। कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी की जांच की और कार्यालय समय पर आने को कहा। निरीक्षण दौरान कलेक्टर ने सभी कार्यालयों की अलग-अलग शाखाओं में जाकर कर्मचारियों से वन-टू-वन संबंधित कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली। इस दौरान महिला बाल विकास विभाग के संबंधित अधिकारियों को आंगनबाड़ी केन्द्रों में कार्यकर्ताओं को सुपोषण वाटिका को सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिये।

श्री सोनी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का जायजा लेते हुए भवन नवीनीकरण करने, सुझाव पेटी लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्वास्थ्य केन्द्र में दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली मरीज से बात कर उन्हें दी जा रही सुविधाओं के बारे में दवाइयों, भोजन व्यवस्था के बारे में पूछा और मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कटेकल्याण के साप्ताहिक बाजार में मुख्यमंत्री हॉट बाजार क्लिनिक का निरीक्षण किया तथा हाट बाजारों के माध्यम से दुर्गम क्षेत्रो में निवासरत ग्रामीणों तक स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच आसान करने हेतु एम्बुलेंस में माइक लगाकर ग्रामीणजनों को योजनाओं की जानकारी देने निर्देशित किया। उन्होंने हाट बाजारों के माध्यम से स्वास्थ्य परीक्षण, उपचार, दवा वितरण से भी अवगत हुए कलेक्टर ने इस दौरान क्षेत्र में संचालित बाजारों में निरंतर नागरिकों को स्वास्थ्य परीक्षण के सम्बंध में जागरूक करने निर्देशित किया। कटेकल्याण में स्थापित डेनेक्स नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री की अन्य यूनिट का जायजा लिया, वहां पर जल्द ही प्रशिक्षण शुरू करने हेतु निर्देशित किया।

अन्य पोस्ट

Comments