महासमुन्द

कट्टा निकालते गोली चली, झुलसा गांजा तस्कर
06-Dec-2021 5:08 PM (49)
कट्टा निकालते गोली चली, झुलसा गांजा तस्कर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 6 दिसंबर।
जिले में पहली बार सांकरा क्षेत्र में गांजा तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपी ने पुलिस टीम पर फायर करने का प्रयास किया। आरोपी पुलिस पर फ ायर कर पाता, इससे पहले ही गोली आरोपी की पैंट के जेब में ही चल गई और वह बाल-बाल बच गया।

बताया जा रहा है कि आरोपी ने देशी कट्टा पैंट में पीछे छुपा रखा था। जब पुलिस ने पकडऩे का प्रयास किया तो, वह फायर करने के लिए कट्टा अपनी जेब से निकाल रहा था, तभी गोली चल गई। इससे आरोपी झुलस गया। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। घायल आरोपी का प्राथमिक इलाज कराया गया, उसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है।

आरोपियों के पास से पुलिस की टीम ने 6 किलो गांजा, एक देशी कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद किया है। सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र भोईं मामले में कार्रवाई कर रहे थे। सब उनकी आखों के सामने हुआ। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया और पूछताछ करने पर तस्करों ने गाड़ी के डिक्की व सीट में छुपा कर गांजा रखना बताया। तलाशी लेने पर 2 पैकेट एवं सीट में 3 पैकेट गांजा मिला। वजन करने पर करीब 6 किलो था। उक्त गांजे की कीमत 1 लाख 20 हजार रुपए, नगदी 400 रुपए, एक मोबाइल कीमत 5000,  कीपैड मोबाइल 500 रुपए, एक देशी कट्टा कीमती 10 हजार, 1 जिंदा कारतूस कीमती 100 रुपए, 1 खाली खोखा बरामद किया है।

एसआई राजेंद्र भोई बताते हैं-हमेें बाइक क्रमांक ओडी 31 डी 1152 में सवार दो युवक गांजा लेकर सांकरा की ओर आ रहे हैं की सूचना मिली। उक्त सूचना पर टीम शनिवार दोपहर तीन बजे के ंआसपास ग्राम लारीपुर के आगे छोटे लोरम चौक पक्की सडक़ के पास घेराबंदी कर बाइक आने का इंतजार करने लगी। उसी समय उक्त बाइक ओडिशा की ओर से आई। बाइक में दो युवक सवार थे। दोनों युवकों ने पुलिस टीम  को देखा और बाइक मोडक़र भागने की कोशिश की। एक ने अपनी कमर में पीछे छुपा रखे देसी कट्टे को निकालकर पुलिस टीम पर फायर करने का प्रयास किया,  लेकिन निकालते समय ही फ ायर हो गया। हालांकि तस्कर को थोड़ी सी चोट आई, कुछ नहीं हुआ। टीम ने घेराबंदी कर ग्राम बडडीगुड़ा थाना गुछापडा जिला कंधमाल ओडिशा निवासी अजीत कंहर (32) एवं बाघपतर थाना गुछापडा जिला कंधमाल ओडिशा निवासी एक नाबालिग को हिरासत में लिया है।  
 

अन्य पोस्ट

Comments