दन्तेवाड़ा

लंबित आवेदनों का करें निदान-कलेक्टर
07-Dec-2021 9:24 PM (58)
लंबित आवेदनों का करें निदान-कलेक्टर

दंतेवाड़ा, 7 दिसंबर। कलेक्टर दीपक सोनी की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट के डंकिनी सभाकक्ष में मंगलवार को समय सीमा की बैठक हुई। बैठक में उन्होंने लंबित आवेदनों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और टीकाकरण की तैयारियों के सबंध में जानकारी ली।

 जिले में समर्थन मूल्य पर मक्का, रागी, कोदो, कुटकी का उपार्जन किया जाना है। इसके लिए संबंधित विभाग को बेहतर प्रबन्धन करने हेतु निर्देशित किया। भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के आवेदनों के सबंध में जानकारी ली। उन्होंने जिले में संचालित गौठानों की प्रगति की समीक्षा करते हुए गौठानों को सुचारू रूप से संचालन करने एवं शेष अपूर्ण गौठानों में प्रगति लाने हेतु निर्देशित किया।

गौठानों में पशुओं के लिए चारागाह पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

गौठानों में हो रहे पैरादान के सबंध में जानकारी ली। कुम्हारों के लिए बनाए जा रहे माटीकला बोर्ड के निर्माण के सबंध में जानकारी ली। सौर सुजला योजना की जानकारी लेते हुए अधिक से अधिक लोगों को इस योजना से लाभन्वित करने हेतु निर्देशित किया। मछली पालन हेतु बीज आहार प्रदाय, नव निर्माण आश्रम, छात्रवास, जल जीवन मिशन के प्रगति के सबंध में जानकारी ली।

 बैठक में वनमंडलाधिकारी संदीप बलगा, अपर कलेक्टर डॉ संजय कन्नौजे, एसडीएम अबिनाश मिश्रा और  संयुक्त कलेक्टर सुरेंद्र ठाकुर सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments