कोण्डागांव

कन्या छात्रावास की 5 बालिका पॉजिटिव
14-Jan-2022 9:57 PM (56)
कन्या छात्रावास की 5 बालिका पॉजिटिव

केशकाल, 14 जनवरी। नगर के ब्लॉक कॉलोनी में संचालित शासकीय प्राथमिक शाला के कन्या आश्रम में निवासरत 5 बालिकाएं कोरोना संक्रमित पाई गयी हैं।

केशकाल के खण्ड श्रोत समन्वयक प्रकाश साहू ने बताया कि उक्त आश्रम में कुल 50 बालिकाएं रहती हैं, जिनमें से 5 बालिकाओं की जांच के उपरांत कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पांचों बालिकाओं को आवश्यक सावधानी बरतते हुए अलग कमरों में क्वॉरंटीन कर दिया गया है, वहीं शेष 45 बालिकाओं व अन्य स्टाफ की कोरोना जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आई है। फिलहाल पॉजिटिव बालिकाओं की देखभाल डॉक्टरों की सलाह के अनुसार की जा रही है।

खबर की पुष्टि करते हुए केशकाल एसडीएम दीनदयाल मंडावी ने बताया कि कन्या आश्रम में 5 बालिकाएं आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाई गई हंै, उन्हें आश्रम के ही एक अलग कमरे में 10 दिनों के लिए ऐहतियातन आइसोलेटेड रखा गया है, वहीं अन्य 45 बालिकाओं की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सभी बच्चों के परिजनों को इस बात की सूचना भी दे दी गयी है। हालांकि कोरोना संक्रमित बालिकाओं में किसी प्रकार के गम्भीर लक्षण नहीं हैं, फिर भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर उनकी स्वास्थ्यगत निगरानी रखी जा रही है। साथ ही नगर पंचायत सीएमओ को आश्रम परिसर में समय-समय पर सेनिटाइजर का छिडक़ाव करने हेतु निर्देशित कर दिया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments