कवर्धा

बिना दस्तावेज ट्रेलर पर 6 पुराने ट्रैक्टर परिवहन करते हरियाणा के 2 बंदी
01-Feb-2022 12:36 PM
बिना दस्तावेज ट्रेलर पर 6 पुराने ट्रैक्टर परिवहन करते हरियाणा के 2 बंदी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कवर्धा, 1 फरवरी।
ट्रेलर पर 6 पुराने ट्रैक्टर को बिना दस्तावेज के परिवहन करते हरियाणा के 2 आरोपियों को चिल्फी पुलिस ने धर दबोचा। परिवहन विभाग से बिना कंडम नेशन कराए ट्रैक्टरों को आरोपियों के द्वारा परिवहन किया जा रहा था।

पुलिस के द्वारा दस्तावेज मांगे जाने पर गुमराह कर रहे थे। आरोपियों से 6 ट्रैक्टर एवं परिवहन में इस्तेमाल ट्रेलर कुल कीमती 25 लाख रुपये को पुलिस ने जब्त किया है।

पुलिस के अनुसार चिल्फी पुलिस को सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली कि रायपुर से जबलपुर की ओर जा रहे एक ट्रेलर क्रमांक- आरजे-11 जीबी-8938 में 6 ट्रैक्टर लोड किया हुआ है, जिसका कोई वैध कागजात नहीं है।

थाना प्रभारी चिल्फी निरीक्षक बृजेश सिन्हा ने तत्काल उक्त सूचना जिले के वरिष्ठ अफसरों को दी। जिनसे प्राप्त दिशा निर्देश के आधार पर चिल्फी पुलिस टीम के द्वारा थाने के सामने मुख्य मार्ग पर बैरिकेटिंग के माध्यम वाहनों की चेकिंग की जा रही थी।

इसी दौरान ट्रेलर क्रमांक- आरजे-11 जीबी-8938 को आते देख पुलिस टीम के द्वारा रुकवा कर चेकिंग करने पर ट्रेलर में लोड पुरानी ट्रैक्टरों का दस्तावेज चालकों से मांगने पर कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया, तथा पुलिस टीम को गुमराह कर रहे थे। जिस पर आरोपी ड्राइवर शाहरुख खान (29) कानपुर नगला थाना हासनपुर जिला पलवल हरियाणा, अजाज खान (25) घिग्रका थाना हतिन जिला पलवल हरियाणा से पूछताछ करने पर बताया गया कि पुरानी ट्रैक्टरों को कोंडागांव से लोड कर अहमदाबाद गुजरात ले जा रहे हैं, जिसका वैध दस्तावेज पुलिस टीम के द्वारा मांगने पर संदेही आरोपियों द्वारा ट्रैक्टर क्रमांक- ओआर-24 बी-3174 का दस्तावेज होना एवं अन्य पांच ट्रैक्टर का कोई दस्तावेज नहीं होना बताया गया।

ट्रैक्टरों को चोरी की संपत्ति होने की अंदेशा पर जब्त किया गया है, जिसमें 6 पुरानी ट्रैक्टर कीमत पांच लाख रुपये एवं 1 परिवहन में इस्तेमाल ट्रेलर कीमत 20 लाख रुपये, कुल जुमला 25 लाख रुपये को पुलिस टीम के द्वारा जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तथा आरोपियों पर कार्रवाई कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर ज्यूडिशल रिमांड पर भेजा गया है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news