दुर्ग

आयुक्त ने मॉर्निंग विजिट में भेलवा तालाब का किया निरीक्षण, तालाब में सफाई व्यवस्था भी देखी
16-May-2022 3:45 PM
आयुक्त ने मॉर्निंग विजिट में भेलवा तालाब का किया निरीक्षण, तालाब में सफाई व्यवस्था भी देखी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर,  16 मई।
नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त प्रकाश सर्वे आज मॉर्निंग विजिट में भेलवा तालाब पहुंचे। निगमायुक्त ने यहां सफाई व्यवस्था देखी, हालांकि गुरु नानक देव सरोवर भेलवा तालाब का रखरखाव कर रही है, इनके अध्यक्ष भी आयुक्त के निरीक्षण के दौरान मौजूद थे।

नेहरू नगर के इस तालाब को हर कोई जानता है। प्रतिदिन यहां सैकड़ों की संख्या में सुबह और शाम लोग सैर सपाटे के लिए पहुंचते हैं और परिवार के साथ यहां के मनमोहक दृश्य को अपने मोबाइल पर भी कैप्चर करते हैं।  ठीक इससे लगा हुआ गुरुद्वारा है, जो कि भेलवा तालाब से नजर आता है, भेलवा तालाब में चारों ओर सौंदर्यीकरण किया गया है, भेलवा तालाब में घूमने पर चारों ओर हरियाली नजर आती है।

निगमायुक्त जब पहुंचे, इस समय मुकेश चंद्राकर, एमआईसी मेंबर लालचंद वर्मा, शमशेर बहादुर सिंह और बड़ी संख्या में लोग भेलवा तलाब पहुंचे थे। टहलने आए हुए लोगों ने आयुक्त को बताया कि भेलवा तालाब में पानी आने का स्रोत 77 एमएलडी की तरफ से छोटी केनाल के माध्यम से है, लेकिन कुछ दिनों से इसमें मिट्टी आ रही है, निगमायुक्त ने मौके से अधिकारियों को निर्देश दिए कि छोटी कैनाल की सफाई की जाए। दरअसल तालाब में इनलेट और आउटलेट दोनों ही बना हुआ है। साल भर पानी इस तालाब में रहता है। आसपास के क्षेत्रों के लिए यह जल स्रोत वाटर रिचार्ज का काम करता है, पुराने अनुभवी लोगों को इस बात की जानकारी है।
निगमायुक्त ने चारों ओर भ्रमण कर तालाब का जायजा लिया और उन्होंने घूमने आए लोगों से चर्चा की, इस दौरान कुंड को भी निगमायुक्त ने देखा।
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news