राजनांदगांव

रामनगर बुद्ध विहार भवन विस्तार का मेयर ने किया लोकार्पण
18-May-2022 3:30 PM
रामनगर बुद्ध विहार भवन विस्तार का मेयर ने किया लोकार्पण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 18 मई।
बुद्ध जयंती पर चिखली एवं रामनगर में आयोजित कार्यक्रम में महापौर हेमा  देशमुख शामिल होकर बुद्ध अनुयायियों को बुद्ध जयंती पर बधाई दी। महापौर ने रामनगर बुद्ध विहार में भवन विस्तार कार्य का लोकार्पण किया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजा-अर्चना की। तत्पश्चात समाज के लोगों द्वारा अतिथियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया।

इस अवसर पर महापौर श्रीमती देशुख ने कहा कि भगवान गौतम बुद्ध ने सत्य, अहिंसा, दया, करूणा व शाकाहार के मार्ग पर चलना सीखाया, हमें उनके बताए उपदेशों को आत्मसात कर अपने जीवन को सफल बनाना है तथा उनके बताए मार्गों में चलकर समाज की उन्नति के लिए कार्य करना है। समाज के अंतिम व्यक्ति को मजबूत करने, उनके बच्चों को शिक्षा देने का कार्य समाज को करना है, तभी समाज उन्नति करेगा।
कार्यक्रम में किशुन यदु, केएल टांडेकर, मधुकर वंजारी ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर बच्चों ने भगवान गौतम बुद्ध की जीवनी पर मनमोहक नृृत्य की प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर सिद्धार्थ डोंगरे, धीरज घोडेसवार, मोन्टू यादव,  राजकुमार नागदेवे, सुखलाल धारगवे सहित उपासक-उपासिकाएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news