दन्तेवाड़ा

मुठभेड़ : शीर्ष नक्सली लीडर का गनमैन ढेर
29-Jul-2022 9:43 PM
मुठभेड़ : शीर्ष नक्सली लीडर का गनमैन ढेर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दंतेवाड़ा, 29 जुलाई।
दंतेवाड़ा पुलिस को शुक्रवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली। दंतेवाड़ा और सुकमा के सीमावर्ती इलाके में जिला आरक्षी बल के जवानों द्वारा शीर्ष नक्सली लीडर श्याम उफऱ् चैतू के गनमैन को मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने मीडिया को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। इसके आधार पर कुआकोंडा थाने के नहानी गुडरा की ओर पुलिस बल रवाना किया गया था। पुलिस के गुडरा पहुंचने पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की।

इसके उपरांत पुलिस नक्सलियों की तलाश में जुट गई। इसी दौरान सुकमा जिला अंतर्गत बेंदरा पानी के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों में पुन: आमना-सामना हो गया। जिसमें दोनों पक्षों में गोलीबारी हुई। पुलिस का पलड़ा भारी होता देख नक्सली भाग निकले। पुलिस दल द्वारा घटनास्थल की तलाशी ली गई, जिसमें एक नक्सली का शव बरामद किया गया।

मुठभेड़ में विशेष जोनल कमेटी सदस्य श्याम उफऱ् चैतू दादा का विश्वसनीय अंगरक्षक राकेश उर्फ बुधराम मडक़म ढेर हो गया। मृतक नक्सली लीडर पर पुलिस थाना अरनपुर में नामजद अपराध है, इनकी संख्या 11 है। इसके फलस्वरूप राज्य शासन द्वारा उक्त नक्सल की गिरफ्तारी पर 5 लाख रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। पुलिस अधीक्षक ने ऑपरेशन में कार्यरत सभी जवानों की सराहना की है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news