बेमेतरा

कांग्रेस नेता की नदी में डूबकर संदिग्ध मौत, एक माह से ससुराल चांपा में रह रहा था, जांच की मांग
19-Aug-2022 6:59 PM
कांग्रेस नेता की नदी में डूबकर संदिग्ध मौत, एक माह से ससुराल चांपा में रह रहा था, जांच की मांग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बेमेतरा, 19 अगस्त। कांग्रेस नेता युसूफ लश्करिया की ससुराल चाम्पा के पास कुदरी एनीकट में डूबने से संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

परिवार जनों ने जांजगीर चांपा जिला के थाना चांपा में लिखित आवेदन देकर मामले के सूक्ष्मता से जांच की मांग की है। जिसमें घटना के लिए ससुराल पक्ष को जिम्मेदार बताया गया है। चांपा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। परिवार जनों की ओर से दिए गए आवेदन को विवेचना में शामिल किया गया है।

चांपा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक युसूफ लश्करिया अपने ससुराल पक्ष के सदस्यों (सास, पत्नी, साढू, साली, साला समेत अन्य) के साथ 116 अगस्त को लूथरा शरीफ में आयोजित उर्स में चादर चढ़ाने गया था। वहां से वापस चाम्पा लौटने के दरमियान मार्ग पर पडऩे वाले कुदरी एनीकट पर युसूफ ने कार को धीमा करने कहा और कार धीमा होते ही, वह कार से उतर गया। इसके बाद मृतक एनीकट पर चप्पल और मोबाइल छोडक़र नदी में कूद गया। घटना से हड़बड़ाए मृतक का साला उसे बचाने के लिए नदी में कूद गया, लेकिन वह भी नदी में डूबने लगा।

मछुआरों ने साला को बचाया

नदी किनारे बैठे मछुआरे जीजा और साला को बचाने के लिए ट्यूब के साथ नदी में कूद पड़े। दोनों युवकों को नदी से बाहर निकाला गया। मृतक युसूफ को बेहोशी की हालत में चाम्पा स्थित प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए चांपा सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार घटना 16 अगस्त शाम करीब 5.30 बजे की है। पुलिस को करीब 7 बजे घटना की सूचना दी गई। 17 अगस्त को शाम में मृतक युसूफ का बेमेतरा कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किया गया।

चांपा टीआई को आवेदन सौंप की सूक्ष्मता से जांच की मांग

मृतक के भांजा मो. अफजल के द्वारा चांपा थाना में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार मृतक बेमेतरा का रहने वाला है, जो करीब 1 माह पूर्व बेमेतरा से चांपा अपने ससुराल रहने गया था। जिसकी 16 अगस्त को संदिग्ध हालत में नदी में डूबने से मौत हो गई है। परिवार जनों के अनुसार मृतक की पत्नी करीब 3 माह पूर्व अपने पति को बिना बताए सोना चांदी के आभूषण व नगद रकम लेकर घर छोडक़र चली गई थी। जिसकी विधिवत सूचना बेमेतरा थाने को दी गई। करीब एक माह पूर्व बेमेतरा वापस लौटी और अपने पति युसूफ लश्करिया को मायका जांजगीर-चांपा ले कर चली गई।

जमीन बेचकर मिले 70 लाख का अता-पता नहीं

16 अगस्त को यूसुफ के मौत की सूचना परिवार जनों को मिली। परिवार जनों ने संदिग्ध हालत में हुई मौत की सूक्ष्मता से जांच के लिए चांपा थाना प्रभारी को आवेदन सौंपा है।

परिवार जनों ने बताया कि मृतक ने करीब 3 माह पूर्व 70 लाख रुपए में पैतृक जमीन को बेचा था। जमीन बेचकर मिली राशि का पता नहीं चल पा रहा है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news