रायगढ़

सिलेंडर ब्लास्ट मामले की जांच शुरू, बयान लिए गए
20-Sep-2022 7:39 PM
सिलेंडर ब्लास्ट मामले की जांच शुरू, बयान लिए गए

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायगढ़, 20 सितंबर। नटवर स्कूल प्रागंण में आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल परिसर के सामने अग्रसेन जयंती कार्यक्रम के आगाज के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट होने के मामले की जांच शुरू हो गई है। जांच टीम ने आज मौके पर पहुंचकर पूरे क्षेत्र का मुआयना किया और कई लोगो से बातचीत की। टीम संबंधित लोगों से बातचीत और बयान के बाद अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपेगी।

शनिवार 17 सितंबर को नटवर स्कूल प्रांगण में स्थित आत्मानंद विद्यालय में पढऩे वाले बच्चों के माता-पिता की धडक़ने उस वक्त तेज हो गयी, जब उन्हें पता चला कि स्कूल में सिलेंडर-ब्लास्ट हुआ है! इस पूरी घटना में एक मजदूर का पैर काट कर अलग हो गया और दूसरे मजदूर को एक हल्की चोट आई थी। दोनों ही मजदूर शहर में होने वाले अग्रवाल समाज के अग्रसेन जयंती कार्यक्रम के लिए सजावटी गुब्बारे फुला रहे थे।

इस पूरे कांड में गनीमत रही कि किसी बच्चे को चोट नहीं आई। अग्रसेन जयंती के आयोजक समिति ने घटना को दुखद मानते हुए मानवता स्वरूप गंभीर रूप से घायल मजदूर के लिए समुचित इलाज और 5 लाख के कंपनसेशन की घोषणा कर दी। जिला कलेक्टर रानू साहू ने मामले की गंभीरता को संज्ञान में लेते हुए तत्काल एक जांच दल गठित की। जिसमें रायगढ़ एसडीएम गगन शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी आरपी आदित्य, और खाद्य अधिकारी चितरंजन सिंह शामिल है। इन्वेस्टिगेशन टीम ने आज सोमवार से अपनी जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच पर पहुंचे एसडीएम गगन शर्मा ने आज बताया कि आज से जांच शुरू हुई है।  इसके कई पहलू है। मौके पर मौजूद लोगों का साक्ष्य कथन लेना बाकी है। हम सभी बिंदुओं पर जांच करेंगे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news