धमतरी

कुरूद में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स हाईकोर्ट ने लगाया स्टे
28-Nov-2022 3:40 PM
कुरूद में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स  हाईकोर्ट ने लगाया स्टे

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कुरुद, 28 नवंबर।
सब्जी मंडी में बने चबूतरे को तोडक़र वहां शापिंग काम्प्लेक्स बनवाने पर उतारू नपं अध्यक्ष के ड्रीम प्रोजेक्ट में हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है। पहले भी इस मामले में कलेक्टर ने स्थगन आदेश दिया फिर बनवाने की अनुमति दी थी। जिसमें विपक्ष ने जमकर बवाल मचाते हुए एक दिवसीय नगर बंद भी कराया था।

ज्ञात हो कि नया बाजार सब्जी मंडी में बने कव्हर शेड को तोडक़र वहां शापिंग काम्प्लेक्स बनवाने का निर्णय नपं अध्यक्ष तपन चंद्राकर की अगुवाई वाली परिषद ने लिया था। इस जगह में बैठ कर सालों से रोजी रोटी कमा रहे दर्जनों हितग्राहियों ने इसका विरोध किया। तब कलेक्टर ने तोडफ़ोड़ में रोक लगा दी थी।

लंबी सुनवाई के बाद डीएम ने नगर पंचायत के पक्ष में फैसला सुनाया, लेकिन इस बार नेता प्रतिपक्ष भानु चंद्राकर के नेतृत्व में भाजपा ने मोर्चा खोल दिया। लेकिन विपक्ष के विरोध को दरकिनार कर अध्यक्ष ने भारी पुलिस बल तैनात कर चबूतरा तोडवा दिया। देखते ही देखते उस जगह पर दस दुकान बनाने का टेंडर हो गया और संबंधित ठेकेदार ने कालम गढ्ढा खोदने की तैयारी कर ली।

दूसरी ओर धमतरी के पीडि़त फुटकर व्यवसायी मनोहर देवांगन, ऊषा गुप्ता, मधु जांगड़े, लेखराम देवांगन ने हाईकोर्ट में फरियाद लगाई थी। जिस पर जज ने 25 नवंबर को सुनवाई करते हुए इस मामले में अगले आदेश तक यथास्थिति कायम रखने का आदेश जारी कर अध्यक्ष, सीएमओ, कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार को नोटिस जारी किया है।

न्यायालय का आदेश दिखाते हुए भाजपा पार्षद भानु चंद्राकर ने कहा कि सत्तामद में वर्तमान परिषद कुछ भी उटपटांग कर रही है, गरीबों के पेट में लात मारकर अपने लोगों के खातिर दुकान बनवाने की जि़द से कांग्रेसियों को बार-बार मुंह की खानी पड़ रही है। बहुमत का बेजा इस्तेमाल कर शासकीय धन से बने व्यवसायिक स्थलों को तोडऩे के कांग्रेसी मंसुबो को हम कभी पूरा नहीं होने देंगे।

इस बारे में नपं अध्यक्ष तपन चंद्राकर का कहना है कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं,यह पहले भी सिद्ध हो चुका है, कानून के जानकारों से सलाह लेकर हाईकोर्ट में पुरे तथ्य प्रस्तुत किया जाएगा। हमें न्याय पालिका पर भरोसा है, जिला न्यायालय की तरह वहां भी इंसाफ होगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news