राजनांदगांव

अनियमित भुगतान पर लिपिक की रूकी वेतन वृद्धि
29-Nov-2022 1:00 PM
अनियमित भुगतान पर लिपिक की रूकी वेतन वृद्धि

निगम आयुक्त ने राशि वसूलने दिए आदेश
राजनांदगांव, 29 नवंबर।
मोटर प्रतिपालन विभाग के वाहन मरम्मत कार्य में लगभग एक लाख रुपए का अनियमित रूप से भुगतान करवाकर निकाय को आर्थिक क्षति पहुंचाने पर नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी द्वारा तत्कालीन लिपिक पवन कुर्रे सहायक ग्रेड-2 से राशि वसूली तथा असंचय प्रभाव से एक वेतन वृद्धि रोका गया।

आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि मोटर प्रतिपालन विभाग के वाहन क्रमांक सीजी-08-3608 के मरम्मत कार्य में तत्कालीन लिपिक पवन कुर्रे द्वारा निन्यानवे हजार चार सौ पचास का अनियमित रूप से भुगतान कराया गया। जिसके लिए कुर्रे के विरूद्ध 22 सितंबर 2020 को विभागीय जांच संस्थित की गयी थी। जांच प्रतिवेदन में जॉचकर्ता अधिकारी द्वारा 26 फरवरी 2022 को श्री कुर्रे द्वारा अनियमित भुगतान कराना पाया गया। जिसके आधार पर निकाय को आर्थिक क्षति पहुंचाने का दोषी पाया गया।

आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 अनुसार पवन कुर्रे सहायक ग्रेड-2 द्वारा किए गए उपरोक्त कृत्य के कारण निकाय को निन्यानवे हजार चार सौ पचास की हुई आर्थिक हानि की पूर्ण रूप से वसूली पवन कुर्रे से की जाएगी तथा लापरवाही हेतु लघुशास्ति से दंडित करते उनकी एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी गयी। उन्होंने बताया कि श्री कुर्रे की 21 सितंबर 2020 से 1 नवम्बर 2020 तक की निलंबन अवधि को कर्तव्य पर की गयी अवधि माना जाएगा तथा इनके विरूद्ध संस्थित विभागीय जांच समाप्त की जाती है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news