दुर्ग

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में छग के ग्रेपलिंग खिलाडिय़ों ने जीते 7 पदक, गृहमंत्री ने दी बधाई
29-Nov-2022 4:02 PM
राष्ट्रीय चैंपियनशिप में छग के ग्रेपलिंग खिलाडिय़ों ने जीते 7 पदक, गृहमंत्री ने दी बधाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
उतई, 29 नवंबर।
  राष्ट्रीय चैंपियनशिप में ग्रेपलिंग खिलाडिय़ों के द्वारा 7 मैडल जितने पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के गृहमंत्री के द्वारा बधाई एवं शुभकामनाएं दिए गए भारतीय कुश्ती संघ से मान्यता प्राप्त ग्रेपलिंग (कुश्ती) खेल का द्वितीय चैंपियनशिप का आयोजन नंदनी नगर महाविद्यालय जिला - गोंडा (अयोध्या) उत्तरप्रदेश में 24 से 27 नवंबर तक आयोजित किया गया। इस आयोजन के मुख्य अतिथि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सरण सिंह (सासंद) रहे। आयोजन के प्रथम दिन 24 नवंबर को सभी खिलाडिय़ों की रुकने खाने और उनके डॉक्यूमेंट चेक करते हुए माप-तौल लिया गया।
 25 नवंबर को आयोजन का उद्घाटन सांसद के द्वारा करते हुए सीनियर वर्ग के खिलाडिय़ों का स्पर्धा प्रारंभ करवाया गया, जिसमे छत्तीसगढ़ की बेटी खुशी तिवारी (रायपुर) ने सीनियर वर्ग -58 के वजन में खेलते हुए प्रथम सिल्वर मैडल जीता। 

आयोजन के तृतीय दिन श्याम किशोर यादव (रायपुर) - 66 वजन में सीनियर वर्ग से खेलते हुए द्वितीय सिल्वर मैडल जीता, अर्णव पाल  (रायपुर) के द्वारा - 84 वजन वर्ग से जूनियर वर्ग में खेलते हुवे ब्रांज मैडल जीतकर छत्तीसगढ़ प्रदेश की टीम को तीसरा मैडल दिलवाया । योजन के चतुर्थ व अंतिम दिन ललिता धनकर (खैरागढ़) के द्वारा कैडेट वर्ग में खेलते हुए 4 था। मैडल ब्रांज मैडल के रूप में छत्तीसगढ़ की टीम को दिलवाया, इसके बाद अंशुका साव (रायपुर) के द्वारा भी 5 वे मैडल के रूप में - 64 वजन में खेलते हुवे जूनियर बालिका वर्ग में ब्रांज मैडल जीता, आयोजन के अंतिम समयों में वेटनर्स वर्ग में खेलते हुवे कार्तिक स्वामी मुल्दियार (रायपुर) के द्वारा - 84 वजन में नोगी इवेंट्स में 6 वां सिल्वर मैडल और 7 वां मैडल, गी इवेंट्स में गोल्ड मैडल के रूप में जीता ।                                                                                     

 इस प्रकार से छत्तीसगढ़ प्रदेश की ग्रेपलिंग टीम ने 3 महिला और 4 पुरूष वर्ग में  कुल 7 मैडल जीते। इस चैंपियनशिप में सम्मिलित होने हेतु छत्तीसगढ़ प्रदेश की ग्रेपलिंग टीम में जिला - रायपुर के कोच हेमंत कुमार के साथ 11 खिलाड़ी, कार्तिक स्वामी, अंतरा सार्थी 4 रेफरी , जिला -(बलौदाबाजार) भाठापारा से रेफरी प्रियंका साहू के साथ 1 खिलाड़ी, दुर्ग जिले से सचिव उमेश साहू, रेफरी कमलेश कुमार के साथ  3 खिलाड़ी, जिला बालोद अमरदास  रेफरी, जिला कोरबा से राहुल डहरिया सुचिता सिंह रेफरी के साथ 1 खिलाड़ी , अभनपुर (राजिम) से  1 खिलाड़ी,  इस तरह 30 खिलाड़ी 12 रेफरी सम्मिलित हुए।                         

ग्रेपलिंग कमेटी ऑफ छत्तीसगढ़ की टीम के खिलाडिय़ों के द्वारा राष्ट्रीय ग्रेपलिंग (कुश्ती) खेल में 7 मैडल जितने पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के गृहमंत्री (मुख्य संरक्षक)ताम्रध्वज साहू के द्वारा सभी खिलाडिय़ों की प्रशंसा करते हुए सभी को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दिए, साथ ही ग्रेपलिंग कमेटी ऑफ छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष हर्ष साहू के द्वारा भी सभी खिलाडिय़ों के साथ सचिव उमेश साहू, कार्तिक स्वामी, हेमंत कुमार, अंतरा सार्थी, प्रियंका साहू, मोरध्वज वर्मा, कमलेश कुमार को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दिए ।

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news