राजनांदगांव

नाबालिग को भगाने वाला आरोपी पकड़ाया
30-Nov-2022 4:13 PM
नाबालिग को भगाने वाला आरोपी पकड़ाया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
राजनांदगांव-गंडई, 30 नवंबर।
नाबालिग युवती को दो साल पूर्व से भगाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य घटना में चोरी के सामान के साथ आरोपी मकान मालिक पर भी पुलिस ने शिकायत के बाद कार्रवाई की है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। 

पुलिस के अनुसार केसीजी जिले के गंडई थाना क्षेत्र के एक प्रार्थी ने 29 नवंबर 2020 को रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसकी नाबालिग लडक़ी को कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला-फुसलाकर भगाकर ले गया है। रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 363 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था।
 

विवेचना के दौरान आपरेशन मुस्कान के तहत केसीजी जिले की एसपी अंकिता शर्मा, एएसपी नेहा पांडे के निर्देशन पर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी प्रशांत खांडे के दिशा निर्देश में निरीक्षक राजेश देवदास के नेतृत्व में थाना गंडई पुलिस स्टॉप द्वारा मुखबीर सूचना के आधार पर 29 नवंबर को अपहरण के आरोपी व अपहृता को ग्राम भुरभुसी में होने की सूचना पर घेराबंदी कर रेड कार्रवाई कर गिरफ्तार कर थाना लाया गया। आरोपी राजेश साहू (29 ) निवासी भुरभुसी थाना गंडई हाल निवास अर्जुन नगर भिलाई द्वारा प्रार्थी के नाबालिग लडकी को शादी का प्रलोभन देकर भगाकर महाराष्ट्र जेउर ले जाकर उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाए जाने स्वीकार करने पर प्रकरण में धारा 366(क),  376(2)छ भादस 4, 6 पाक्सो एक्ट जोड़ा गया एवं आरोपी को ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजा गया है।
 

चोरी के आरोप में मकान मालिक गिरफ्तार
इधर दूसरी घटना में 28 नवंबर को प्रार्थी बलजीत सिंह 67 वर्ष निवासी वार्ड नं. 7 देवकी नगर गंडई ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके देवकी नगर गंडई स्थित किराये के मकान से कोई अज्ञात चोर द्वारा गैस सिलेंडर  एवं गैस चूल्हा, दूध का स्टील डिब्बा, एक जर्मन का कुकर था दो नेवार वाला पलंग कमरा के अंदर नहीं था तथा कमरा के अंदर के रखे टेबल में 270 रुपए चोरी कर ले गया है। रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
 

विवेचना के दौरान संदेही मकान मालिक संजय वैष्णव 40 साल निवासी वार्ड क्र 07 देवकी नगर गंडई को पता तलाश कर पूछताछ कर धारा 27 साक्ष्य अधिनियम का कथन लेख किया गया। आरोपी सदर द्वारा जुर्म स्वीकार करने चोरी गए समान बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है।

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news