राजनांदगांव

नांदगांव में 126 की काटी बिजली 212 बकायेदारों से वसूला 19 लाख
01-Dec-2022 4:01 PM
नांदगांव में 126 की काटी बिजली 212 बकायेदारों से वसूला 19 लाख

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
राजनांदगांव, 1 दिसंबर
। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड द्वारा राजनांदगांव शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बकायेदार उपभोक्ताओं से बकाया वसूली के लिए व्यापक स्तर पर अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में राजनांदगांव संभाग स्तर पर गठित अधिकारी-कर्मचारियों की टीमों द्वारा शहर के पश्चिम जोन, पूर्वी जोन, बोरी उपसंभाग, सोमनी उपसंभाग एवं ग्रामीण उपसंभाग के 212 बकायेदार उपभोक्ताओं से 19 लाख 88 हजार रुपए की राशि की वसूली की गई तथा समझाइश के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 126 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काटी दी गई है।

राजनांदगांव संभाग के कार्यपालन अभियंता अलोक कुमार दुबे ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। वर्तमान में गैर घरेलू एवं औद्योगिक कनेक्शनों के बकायेदारों के साथ ही घरेलू श्रेणी के बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन विच्छदेन एवं बकाया राशि वसूली की कार्रवाई की जा रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के 126 उपभोक्ताओं के कनेक्शन जिन पर 14 लाख 95 हजार रुपए की राशि बकाया था। ऐसे बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन बकाया भुगतान नहीं किए जाने पर काट दिए गए हैं ं तथा 212 बकायेदार उपभोक्ताओं से 19 लाख 88 हजार रुपए की राशि का भुगतान भी प्राप्त किया गया। उन्होंने बकायेदार उपभोक्ताओं से अपील करते कहा कि बिजली बिल का भुगतान नियमित रूप से करें।
 ताकि विच्छेदन की कार्रवाई से होने वाली असुविधा से बचा जा सके। नियत समय पर बिजली बिल का भुगतान कर राज्य शासन द्वारा प्रदान की जा रही हॉफ  बिजली योजना का अधिकाधिक लाभ उठाएं।

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news