छत्तीसगढ़ » दन्तेवाड़ा

बस्तर में नक्सलियों ने 5 ट्रकें फूंकी

Posted Date : 10-Aug-2018

छत्तीसगढ़ संवाददाता
दंतेवाड़ा/बचेली, 10 अगस्त। बीती रात बचेली में नक्सलियों ने 5 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पर्चे भी फेंके हैं जिसमें तिम्मेनार मुठभेड़ का बदला लेने की बात कही है। पर्चों में नक्सलियों द्वारा भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव कामरेड़ सुमित्रा के शामिल होने का भी जिक्र किया है।
किरन्दुल एसडीओपी धीरेन्द्र पटेल के मुताबिक घटना देर रात की है। ग्रामीण वेशभूषा में 30 से 40 की संख्या में नक्सली बचेली के पुराना मार्केट क्षेत्र पहुंचे। ट्रक में बैठे चालक व परिचालक को उठाकर वहां से 100 मीटर दूर ले गए। सभी का मोबाइल भी छीन लिए। उसके बाद ट्रकों में तोड़-फोड़कर आग लगा दी। एक 1 ट्रक दंतेवाड़ा व 4 बचेली के बताए जा रहे हैं। बचेली शहर के रिहायशी इलाके में हुई घटना के बाद ट्रक मालिकों के साथ ही आम लोगोंं भी भय का माहौल है। आगजनी के बाद नक्सली टेलिंग डेम के जंगल की ओर भाग गए। बताया जा रहा है कि करीब 1 करोड़ का नुकसान हुआ है।

ज्ञात हो कि विगत 30 घंटे के भीतर जिले में यह चौथी नक्सली वारदात है। इससे पहले धुरली के पास 2 यात्री बसों समेत 3 वाहनों में आगजनी, कमालूर के पास रेल पटरी उखाडऩे और हल्बारास में पाइप लाइन कार्य में लगी जेसीबी मशीन में आग लगाने जैसी घटनाओं को नक्सली अंजाम दे चुके हैं।
गौरतलब है कि बीते 3-4 सालों से जिले में सुरक्षा बलों के बढ़ते दबाव के चलते नक्सली वारदातों में कमी आई थी। अब नक्सली फिर से अपने अस्तित्व का विस्तार कर रहे हैं। दो दिनों के भीतर बचेली और कुआकोण्डा से लगे क्षेत्रों में नक्सलियों ने घटनाओं को अंजाम दिया है।




Related Post

Comments