बालोद

डोनेट ब्लड वेलफेयर फाउंडेशन का विशाल रक्तदान शिविर
26-May-2024 11:03 PM
डोनेट ब्लड वेलफेयर फाउंडेशन का विशाल रक्तदान शिविर

रक्तदाताओं को उपहार स्वरूप हेलमेट दिया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दल्ली राजहरा, 26 मई। गर्मी के समय रक्त की कमी होने से जरूरतमंद को राहत पहुंचाने के लिए युवा साथियों ने नगर के शहीद ब्लड बैंक के साथ मिलकर रक्तदान शिविर का आयोजिन किया।

जिला अध्यक्ष लक्ष्मण देवांगन ने बताया कि ग्राम मोहला से युवा रक्तदाता टीम का भी योगदान रहा। सभी युवा साथियों ने रक्तदान कर के ग्रामीण क्षेत्र से आए मरीजों के लिए रक्तदान किए। डीबी स्टार महिला टीम की सदस्य दामिनी साहू एव माधुरी करपाल ने आगे बताया कि डीबी महिला टीम से सभी नारी शक्ति का सराहनिय सहयोग मिला।

 शिविर का शुभारंभ भारत माता की आरती से किया गया। इसके बाद रक्तदान शिविर सुचारू रूप से शुरू किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष दीपक साहू ने बताया कि रक्तदान व हेलमेट के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से विशाल शिविर में सभी रक्तवीरों को हेलमेट प्रदान किया गया। ताकि लोग अपनी सुरक्षा कर सके। रक्तदान से दूसरों की जान बचाएं। हेलमेट से अपनी सुरक्षा करें।

कार्यक्रम में  शहीद अस्पताल के मुख्य चिकित्सक डॉ. शैबाल जाना व डॉ. मंजीता ठाकुर लता राजीव लोचन शर्मा पंडूरंगा ने रक्तदान के फायदे बताए। रक्तवीरों का सम्मान प्रमाण पत्र व हेलमेट दे कर किया गया ।

नगर पुलिस अधीक्षक डॉ. चित्रा वर्मा ने हेलमेट के फायदे बताए। सभी से अपील की कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाए, मोबाइल से बात न करें, किसी भी प्रकार से नशा कर के वाहन चलाने से बचें, स्वयं सुरक्षित रहे और लोगों को जागरूक करें। हेलमेट के फायदे बताएं।

 डीबी ग्रुप के द्वारा 101 यूनिट रक्तदान व हेलमेट के लिए जागरूकता अभियान की बधाई दी। तहसील साहू समाज के अध्यक्ष युवराज साहू अपने टीम के साथ उपस्थित थे।

 समाज के तरफ से इस नेक कार्य के लिए साहू सदन निशुल्क प्रदान किया गया। संस्था के सचिव पवन सोनी ने साहू समाज के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

सदस्य नियाज़ खान सुमित जैन मेराज खान भरत देवांगन ने कहा -बालोद जिले में अभी तक का विशाल शिविर रहा, सभी रक्तविरो के सहयोग व मेहनत से आज हमारी संस्था रक्तदान का शतक लगाने में सफल रहा।

डीबी स्टार महिला टीम से शिवानी मानिकपुरी सावित्री सोनी ममता मानकर पुष्पा शिंदे पम्मी सलामे सुनीता कडपति सुषमा साहू यमुना साहू आनुराधा सिंग नाज मेमन राजेश्वरी साहू अनिता साहू देवांतिन पारकर रेणुका साहू द्रोपति साहू एवं डीबी टीम से शिवा सूर्यवंशी ऋषि ठाकुर दानेश आर्य प्रवीण पटेल कोमल लिमेश रावटे अरविंद सौरभ संतोष रात्रे सूरज गुप्ता हेमंत गौतम क्षितिज हूमने कोमल ठाकुर आदि टीम के समस्त सदस्यगण उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news