बालोद

ठेका श्रमिक भर्ती में विवाद, बीएमएस ने जताया विरोध
27-May-2024 3:26 PM
ठेका श्रमिक भर्ती में विवाद, बीएमएस ने जताया विरोध

स्थानीय बेरोजगारों के साथ हो रहा अन्याय-मुश्ताक अहमद

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दल्ली राजहरा, 27 मई। खदान मजदूर संघ भिलाई संबद्ध भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नगर प्रशासन विभाग टाउनशिप राजहरा में जिम्मेदार अधिकारी खुलेआम कंपनी द्वारा बनाए गए नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं जिसका ताजा उदाहरण टाउनशिप में पानी खोलने के ठेके का है।

ठेकेदार को ठेके के नियमों के अनुसार चार नये ठेका श्रमिकों की भर्ती करनी है लेकिन नगर प्रशासन अधिकारी द्वारा ठेकेदार को छोडक़र स्वयं भर्ती का जिम्मा ले लिये है और सबसे बड़ी बात यह है कि नगर प्रशासन अधिकारी द्वारा इसके लिए बकायदा अपने चहेतों का इंटरव्यू लिया जा रहा है जोकि सिर्फ दिखावे के लिए किया जा रहा है क्योंकि इसमें नगर के बेरोजगारों को छोडक़र सिर्फ अपने चहेतों का इंटरव्यू लिया जा रहा है और  अपने चहेतों की भर्ती कराने के लिए सारा खेल खेला जा रहा है जबकि ठेका शर्तों में कहीं इस बात का उल्लेख नहीं है कि श्रमिकों की भर्ती नगर प्रशासन टाउनशिप द्वारा इंटरव्यू लेकर किया जाएगा।

आगे कहा कि नगर प्रशासन के अधिकारी द्वारा इंटरव्यू लेना बहुत सी बातें स्पष्ट करता है, जिसकी जांच होनी जरूरी है कि जब बीएसपी प्रबंधन ने ठेका निकाल दिया है तो उसमें कौन काम करेगा, इसमें नगर प्रशासन टाउनशिप विशेष रूचि क्यों ले रहे हैं?

जो कार्य नगर प्रशासन टाउनशिप राजहरा खदान समूह को करने चाहिए ये उन कार्य में बिल्कुल भी रूचि नहीं लेते है आज पूरा टाउनशिप कचरे से भरा पड़ा है, जगह-जगह अतिक्रमण है।

मुश्ताक अहमद अध्यक्ष खदान मजदूर संघ भिलाई संबद्ध भारतीय मजदूर संघ ने कहा कि यथाशीघ्र इस पर   कार्रवाई नहीं होने पर संघ कड़े कदम उठाने पर बाध्य होगा।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news