रायगढ़

सडक़ पार करते दिखा हाथीदल, गाडिय़ों के पहिये थमे
04-Jun-2024 12:16 PM
सडक़ पार करते दिखा हाथीदल, गाडिय़ों के पहिये थमे

  गांव-गांव में कराई जा रही मुनादी  
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 4 जून।
जिले में सोमवार की शाम धरमजयगढ़ क्षेत्र में सडक़ पार करते हुए जंगली हाथियों के एक दल का वीडियो सामने आया है। इस दौरान सडक़ के दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी कतार लग गई। हाथियों की बड़ी संख्या को देखते हुए गांव-गांव में मुनादी कराकर लोगो को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले में एक लंबे अरसे से जंगली हाथियों की मौजूदगी रहती है। हाथियों द्वारा लगातार फसल नुकसान की घटनाएं भी सामने आते रही है। रायगढ़ जिले के रायगढ़ एवं धरमजयगढ़ वन मंडलों में इस दिनों 140 से अधिक हाथी अलग-अलग दल में विचरण कर रहे हैं। बड़ी संख्या में हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए वन विभाग द्वारा लगातार हाथी प्रभावित ग्रामीण इलाकों तक पहुंच कर मुनादी कराते हुए गांव के ग्रामीणों को किसी भी काम के सिलसिले में जंगलों की तरफ नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। ताकि किसी प्रकार की जनहानि की घटना घटित न हो।

सोमवार की शाम धरमजयगढ़ के रायगढ़ मुख्य मार्ग में क्रोधा चौक के आगे से हाथियों का एक दल सडक़ पार करते हुए देखा गया, इस दौरान सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस बीच लोगों ने हाथियों के दल का वीडियो भी बनाया है, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वन विभाग के अनुसार हाथियों का यह दल दर्रीडीही, खलबोरा, या आमापाली, की ओर आगे बढ़ सकते हैं, इस लिहाज से इस क्षेत्र के ग्रामीणों को सावधानी बरतने को कहा गया है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news