गरियाबंद

बिना रेरा पंजीयन के काटे जा रहे प्लाट, राजस्व की टीम ने की कार्रवाई
04-Jun-2024 3:55 PM
बिना रेरा पंजीयन के काटे जा रहे प्लाट, राजस्व की टीम ने की कार्रवाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नवापारा-राजिम, 4 जून। गोबरा नवापारा में अवैध प्लाटिंग पर एक बार फिर कार्रवाई हुई है। नवापारा तहसीलदार के निर्देश पर नगरपालिका और राजस्व की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है।

ज्ञात हो कि क्षेत्र में रेरा की बगैर अनुमति और बिना डायवर्सन के प्लाट काटने का खेल बदस्तूर जारी है। जिस पर राजस्व टीम द्वारा क्षेत्र में लगातार कार्रवाई की जा रही है, जिससे इस कारोबार में लिप्त लोगों में हडक़ंप मचा हुआ है।

इसी कड़ी में सोमवार को तहसील गोबरा नवापारा में खसरा नम्बर 716/1 रकबा 1.3575 हेक्टेयर पर हुए अवैध प्लाटिंग पर राजस्व एवं नगर पालिका के संयुक्त अमला द्वारा कार्रवाई किया गया। यह खसरा नंबर रायपुर रोड पर गुरुद्वारे के पीछे हरमिंदर कौर पति हरमित सिंह कुकरेजा के नाम दर्ज है। उक्त भूमि में अवैध प्लाटिंग करने मुरम डालकर अस्थाई रोड बनाई गई थी जिस पर कार्रवाई करते हुए रोड को बुलडोजर से तोड़ा गया है। कार्रवाई के दौरान नगरपालिका सीएमओ प्रदीप मिश्रा, दिनेश यादव, आरआई निखिल चंद्राकार, पटवारी नरेंद्र साहू सहित राजस्व अमला मौजूद था।

नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर हुई कार्रवाई

नगर पालिका सीएमओ प्रदीप मिश्रा ने बताया कि संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी किया गया था लेकिन उनके द्वारा कोई जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया। 3 एकड़ 35 डिसमील भूमि पर अवैध प्लाटिंग की गई थी, जिस पर कार्रवाई की गई है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news