बलौदा बाजार

कलेक्टर ने अधिकारी- कर्मचारी सहित सभी वर्गों का जताया आभार
07-Jun-2024 2:32 PM
कलेक्टर ने अधिकारी- कर्मचारी सहित सभी वर्गों का जताया आभार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बलौदाबाजार, 7 जून। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के एल चौहान ने सफलता पूर्वक निर्वाचन संपन्न होने पर अधिकारी-कर्मचारी,मीडिया प्रतिनिधियों सहित अन्य सभी वर्गो के प्रति अपना आभार जताया।

उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 की प्रक्रिया निर्विघ्न रूप से सम्पन्न हो गई। लोकसभा निर्वाचन 2024 के कार्य में जिले के समस्त शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन भली भांति एवं पूरी निष्पक्षता के साथ सफलतापूर्वक सम्पादित किया गया।

जिले के इलेक्ट्रानिक/प्रिंट मीडिया, स्थानीय जन प्रतिनिधियों तथा गणमान्य नागरिकों के द्वारा भी लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान सकारात्मक सहयोग प्रदान किया गया। इलेक्ट्रानिक / प्रिंट मीडिया के द्वारा भी मतदाता को जागरूक करने, सूचनाओं को त्वरित जनमानस तक पहुंचाने, अफवाहों से बचाने एवं निष्पक्ष मतदान में भाग लेने हेतु प्रेरित करने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान किया। इसके साथ ही महिला अधिकारियों/कर्मचारियों के द्वारा चुनाव प्रक्रिया में भाग लेते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन बड़े उत्साह से किया गया। विशेषकर संगवारी मतदान दल में शामिल महिला कर्मचारियों का प्रयास अत्यधिक सराहनीय रहा, जिनकी जितनी भी प्रशंसा की जावे,वह कम है।

 वीडियो निगरानी टीम, वीडियो अवलोकन टीम, व्यय लेखा टीम काल सेंटर, मीडिया सर्टिफिकेशन उडऩदस्ता,स्थैतिक निगरानी दल,मतदान दलों के द्वारा भी अपने दायित्वों का निर्वहन जिस तत्परता से किया गया।

 वह भी सराहनीय है।

स्वीप के तहत जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने हेतु पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा चलाया गया जागरूकता अभियान प्रशंसनीय रहा,जिसमें विद्यालय/महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं, महिला स्व सहायता समूह,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अथक प्रयास से हमें इसमें सफलता मिली। अभियान के दौरान हमने एतिहासिक 5 गोल्डन बुक आफ रिकार्डस भी बनाये,जो आप सभी के सामूहिक प्रयास एवं मेहनत का नतीजा है। पुलिस प्रशासन के द्वारा भी अपने कार्यों का सम्पादन पूरी दक्षता एवं तत्परतापूर्वक किया गया,जिसके कारण जिले में कहीं पर भी कानून एवं व्यवस्था की स्थिति निर्मित नहीं हुई। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षकों के द्वारा भी समय समय पर जिला प्रशासन को दिये गये मार्गदर्शन से भी निष्पक्ष चुनाव कराने में मदद मिली।

लोकसभा निर्वाचन 2024 के सफलतापूर्वक सम्पादन में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष सहयोग प्रदान करने हेतु जिला प्रशासन इन सभी का आभारी है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news