कांकेर

आधी रात घर में घुसा तेंदुआ, वृद्धा को बनाया शिकार
09-Jun-2024 10:49 PM
आधी रात घर में घुसा तेंदुआ, वृद्धा को बनाया शिकार

200 मीटर दूर पहाड़ी पर क्षत-विक्षत मिली लाश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कांकेर, 9 जून। वन परिक्षेत्र नरहरपुर के अंतर्गत ग्राम चनार के 75 वर्षीय एक वृद्ध महिला को तेंदुआ आधी रात में उसके घर से उठा ले गया। तेंदुआ घर से लगभग 200 मीटर दूर घसीटते हुए समीप के पहाड़ी के पास ले जाकर उसे ग्रास बनाया।

घटना नरहरपुर क्षेत्र के ग्राम चनार की है। वृद्धा अपने घर में सो रही थी। रात को तेंदुआ पहुंचा। घर के दरवाजे को तोडक़र कमरे में घुसा, जहां वृद्धा राजिम बाई सो रही थी।  अंदर घुसते ही वृद्धा के गले को दबोच लिया, जिससे वह चिल्ला भी नहीं सकी। उसके बाद उसे घसीटते हुए समीप के पहाड़ी के पास ले गया।

घर से लगभग दो सौ मीटर दूर जहां लोगों का आना-जाना नहीं होता। वहां ले जाकर उसे ग्रास बनाया। सुबह मकान के अंदर से साड़ी बाहर फैले हुए देखकर परिवार जन और पड़ोसी वृद्धा के कमरे में गए तो हतप्रभ हो गए। खून के दाग और साड़ी घर के दरवाजे के बाहर फैला देखकर घसीटे हुए निशान देखते हुए बस्ती से बाहर निकले।

लगभग दो सौ मीटर की दूरी पर पहाड़ी के समीप वृद्धा का क्षत-विक्षत शव पड़ा हुआ मिला।  परिवार जनों और ग्रामवासियों ने मिलकर इसकी सूचना तत्काल वन विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची। विभाग द्वारा  मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news