राजनांदगांव

अवैध मुरूम में लगे वाहनों को ग्रामीणों ने पकड़ा
10-Jun-2024 4:51 PM
अवैध मुरूम में लगे वाहनों  को ग्रामीणों ने पकड़ा

कोतवाली पुलिस के किया हवाले, पुलिस ने खनिज विभाग को सुपुर्द किया वाहन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 10 जून। शहर से सटे पार्रीकला गांव में सोमवार को बेखौफ होकर अवैध मुरूम खुदाई करते दो वाहनों को पुलिस ने जब्त किया है। अवैध खुदाई करते वाहनों को ग्रामीणों ने पकडक़र कोतवाली पुलिस के हवाले किया। बताया जा रहा है कि वाहन मालिक का नाम पप्पू चंद्राकर है। कोतवाली प्रभारी ऐमन साहू ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर मौके में वाहनों अवैध मुरूम के साथ जब्त किया गया है। अग्रिम कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को मामले को सौंप दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शहर के नजदीक पार्रीकला गांव में आज सुबह अवैध मुरूम खनन का कार्य चल रहा था। ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई। ग्रामीणों ने एकजुट होकर मुरूम खनन को न सिर्फ रोका, बल्कि वाहनों को भी अपने कब्जे में ले लिया।

ग्रामीणों के विरोध के चलते अवैध उत्खनन में लगे चालक, सह-चालक और अन्य सहयोगी मौके से भागने की कोशिश में थे। इससे पहले वाहनों को ग्रामीणों ने अपने कब्जे में रखा। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। ग्रामीणों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने फौरन एक्शन लिया और वाहनों को अपने कब्जे में लिया है। पिछले कुछ दिनों से पार्रीकला गांव में अवैध उत्खनन के मामले सामने आ रहे थे। पुलिस की दखल के बाद खनिज विभाग को कार्रवाई के लिए भेजा गया है।

कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि दो वाहनों में अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है। इस संंबंध में कोतवाली टीम मौके पर पहुंची और दोनों वाहनों को कोतवाली थाना परिसर लाया गया। तस्दीक करने पर दोनों वाहनों में मुरूम पाया गया। आगे की जांच के लिए खनिज विभाग को भेजा जा रहा है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news