रायगढ़

हाथीदल की पसंद बना खरसिया वन क्षेत्र
11-Jun-2024 1:31 PM
हाथीदल की पसंद बना खरसिया वन क्षेत्र

जंगल में सडक़ पार करते दिखा हाथीदल  
जामपाली, बकचबा सहित कई गांव में अलर्ट

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 11 जून।
रायगढ़ वन मंडल के खरसिया रेंज में एक बार फिर से सोमवार की शाम गजराजों के एक बड़े दल ने दस्तक दी है। हाथियों की मौजदूगी के कारण एक दर्जन से भी अधिक गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर हाथी पर नजर बनाये हुए है।  

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ वन मंडल के खरसिया वन परिक्षेत्र में एक बार फिर से हाथियों के एक बड़े दल ने दस्तक दे दी है। सोमवार की शाम हाथियों का यह दल खरसिया क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव जामपाली, बकचबा के पास जंगल में सडक़ पार करते हुआ दिखाई दिया है। इस दौरान वहां मौजूद लोगों के द्वारा हाथियों का वीडियो बनाकर वन विभाग को हाथी के आगमन की जानकारी दे दी है। 
 
क्षेत्र में हाथियों के बड़े दल की मौजूदगी को देखते हुए आसपास के एक दर्जन से अधिक गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। वन विभाग द्वारा भी हाथियों हर मूवमेंट पर नजर रखते हुए गांव-गांव में मुनादी कराते हुए गांव के ग्रामीणों को किसी भी हाल में जंगल की तरफ नही जाने की बात कही जा रही है।  

ज्ञात रहे कि इससे पहले भी करीब 10 दिन पहले 70 हाथियों ने खरसिया क्षेत्र में ही दस्तक दी थी। इस दल के वापस जाने के बाद हाथियों के एक दल ने तीन दिन पहले फिर से खरसिया क्षेत्र में पहुंचकर लोगों की परेशानी बढ़ा दी है और अब फिर से हाथियों की एक बड़ा दल इस क्षेत्र में विचरण कर रहा है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news