रायपुर

घटना, प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था का प्रमाण-डॉ.महंत
11-Jun-2024 3:51 PM
घटना, प्रदेश की लचर कानून  व्यवस्था का प्रमाण-डॉ.महंत

कांग्रेस, आप ने सरकार को घेरा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 11 जून। कांग्रेस और आप पार्टी ने बलौदा बाजार हिंसा को सरकार की नाकामी और प्रदेश की लचर क़ानून व्यवस्था का प्रमाण बताया है।

 विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ.चरणदास महंत ने कहा की, प्रदेश की राजधानी  से लगे जिले में यह घटना चिंताजनक है। धर्म स्थली अमर टापू की घटना निंदनीय है,15 मई की घटना से नाराज लोग न्याय की मांग को लेकर धरने पर थे, राज्य शासन-प्रशासन अगर समय पर आवश्यक कदम उठाए होते तो आज नाराजगी को इस हद तक जाने से रोका जा सकता था। भाजपा सरकार सतनाम समाज की मांग अनुसार इस पूरी घटना की जाँच कराए।

पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सीएम और गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में यह अपनी तरह की पहली घटना है। वहां लगे नारे बड़े गंभीर रहे हैं। पूर्व मंत्री और सतनामी समाज के नेता डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा बीजेपी सरकार ने समाज की बात नहीं सूनी। समाज के लोगों को भरोसा दिलाया जाना चाहिए था। सही समय पर कार्रवाई होती, तो यह घटना नहीं होती।

 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बलौदाबाजार की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं लोग संयम बरते। सरकार की लापरवाही से यह अप्रिय स्थित निर्मित हुई है, पंद्रह दिनों पहले असामाजिक तत्वों द्वारा पवित्र जैत खम्भ को नुकसान पहुंचाने के मामले में त्वरित कठोर कार्यवाही की गयी होती तो शायद यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना नहीं होती।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news