रायगढ़

विद्याचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा
12-Jun-2024 6:14 PM
विद्याचरण शुक्ल की पुण्यतिथि  पर श्रद्धांजलि सभा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 12 जून। 
जिला कांग्रेस भवन रायगढ़ में 11 जून को पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. विद्याचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने कांग्रेसजनों की उपस्थिति में दिवंगत पंडित विद्याचरण शुक्ल की स्मृति तस्वीर में पुष्पमाला अर्पित कर उन्हें नमन किया ततपश्चात सभी उपस्थित कांग्रेसजनों ने अपने प्रिय व  नेता को याद नम नेत्रों से श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पं. विद्याचरण शुक्ल का देश की राजनीति के साथ-साथ छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण सहित क्षेत्र के चहुमुखी विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने अंतिम समय तक जनसेवा की। उनके कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनका हम सबके बीच से जाना कांग्रेस परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैलाश शर्मा व संतोष राय ने भी अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा की भारत की राजनीति में एक दौर था, जब स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ला की तूती बोलती थी वह एक साहसी और जिंदादिल नेता थे, लेकिन जब 2013 को छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा परिवर्तन यात्रा निकाली गई थी उस वक्त बस्तर में परिवर्तन यात्रा के वापसी के दौरान 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सलियों द्वारा हुए हमले में गोली लगने से घायल होने के बाद भी वह कई दिनों तक अस्पताल में संघर्ष करते रहे। और 11 जून 2013 को 88 वर्ष की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी जीवटता का प्रमाण यहीं था कि कई गोलियां लगने के बाद भी वे घटनास्थल पर बातचीत करते रहे और उनके इस साहस को पूरे देश ने देखा। आज हम स्वयं को गर्वित समझते हैं कि ऐसे महान नेता का सानिध्य हमे मिला था।  उनकेआदर्शों का पालन करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर हमेशा चलना ही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news