राजनांदगांव

व्यापमं की पीईटी और पीपीएचटी प्रवेश परीक्षा 13 को
12-Jun-2024 8:25 PM
व्यापमं की पीईटी और पीपीएचटी प्रवेश परीक्षा 13 को

प्रवेश पत्र के साथ मूल पहचान पत्र लाना अनिवार्य

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 12 जून। प्रदेश के इंजीनियरिंग एवं फार्मेसी महाविद्यालय में प्रवेश के लिए व्यापम द्वारा प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन राजनांदगांव जिले के 5 केंद्रों में कल 13 जून को आयोजित की जा रही है। पीईटी परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12.15 बजे तक 3 केंद्रों दिग्विजय कॉलेज, कमला कॉलेज तथा साइंस कॉलेज में तथा पीपीएचटी की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5.15 बजे तक 5 केंद्रों मल्टीपर्पस स्कूल तथा बल्देवप्रसाद मिश्र स्कूल के साथ तीनों शासकीय कॉलेजों में आयोजित है।

परीक्षा के समन्वयक व दिग्विजय कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अंजना ठाकुर ने बताया कि पीईटी में जिले में 976 तथा पीपीएचटी में 1768 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।  उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी अनिवार्य रूप से परीक्षा के एक घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र तथा मूल पहचान पत्र लेकर पहुंचे। परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश पत्र के साथ मूल पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लायसेंस, विद्यालय द्वारा जारी फोटोयुक्त परिचय पत्र जैसे किसी एक पहचान पत्र की मूल प्रति लाना अनिवार्य है। इसके बगैर परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। साथ ही परीक्षार्थी यह सुनिश्चित कर लें किउनका प्रवेश पत्र 2024 का ही हो। किसी भी परीक्षार्थी को उनके निर्धारित केन्द्र में ही बैठने की अनुमति होगी। प्रवेश पत्र में दिए गए  केन्द्र के अतिरिक्त किसी अन्य केन्द्र में बैठने नहीं दिया जाएगा। सभी परीक्षार्थी वर्ष 2024 के प्रवेश पत्र में दिए गए केन्द्र में निर्धारित समय से आधा घंटे पूर्व मूल पहचान पत्र एवं प्रवेश पत्र के साथ उपस्थित हो।

परीक्षा के नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर अमीय श्रीवास्तव एवं समन्वयक डॉ. अंजना ठाकुर ने संयुक्त रूप से सभी 5 केन्द्रो के केन्द्राध्यक्षों, नोडल तथा समन्वयक केन्द्र द्वारा नियुक्त किए पर्यवेक्षकों की बैठक दिग्विजय महाविद्यालय में लेकर उन्हें परीक्षा के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। नोडल अधिकारी अमीय श्रीवास्तव ने सभी केन्द्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों को निर्देशित करते कहा कि परीक्षा केन्द्र के मुख्य द्वार में अनिवार्य रूप से एक जिम्मेदार अधिकारी को नियुक्त करे जो परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र एवं मूल पहचान पत्र की जांच कर ही उन्हें परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दें।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news