राजनांदगांव

पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. शुक्ल को शहर कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि
12-Jun-2024 8:48 PM
पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. शुक्ल को शहर कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 12 जून। अविभाजित मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री पं. विद्याचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर 11 जून को स्थानीय कांग्रेस भवन में शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा के नेतृत्व में संगोष्ठी सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

संगोष्ठी सभा का संचालन करते शहर कांग्रेस महामंत्री अमित चंद्रवंशी ने बताया कि स्व.विद्याचरण शुक्ल के तैलचित्र पर कांग्रेसजनों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी तथा विद्या भईया अमर रहे के नारे लगाए गए। संभागीय प्रवक्ता कमलजीत सिंह पिन्टू ने कहा कि विद्या भईया ने देश के साथ-साथ अविभाजित मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के विकास के लिए अनेक कार्य किए हैं। इंदिरा के प्रधानमंत्रित्व काल में सूचना-प्रसारण व जल संसाधन मंत्री बने और देश के विकास में अपना योगदान दिए थे।

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने कहा कि पं. शुक्ल एक दमदार राजनेता थे। वे सदैव संगठन व कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाते रहे। छग से भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए संकल्पित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा परिवर्तन यात्रा निकाली गई थी, किन्तु बस्तर में परिवर्तन यात्रा के वापसी के दौरान 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सलियों द्वारा हमले में गोली लगने से घायल होने के बाद भी कई दिनों तक अस्पताल में संघर्ष करते रहे और 11 जून 2013 को अंतिम सांस ली। कार्यक्रम के अंत में स्व. विद्याचरण शुक्ल को समस्त कांग्रेसजनों द्वारा दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news