राजनांदगांव

अवैध प्लाटिंग, रेत व मुरूम और शराब पर लगाएं रोक
12-Jun-2024 8:53 PM
अवैध प्लाटिंग, रेत व मुरूम और शराब पर लगाएं रोक

जकांछ ने दोषियों पर रखी कार्रवाई की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 12 जून। शहर के नगर निगम क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग, अवैध रेत व मुरूम खनन और अवैध शराब पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने कलेक्टर को बुधवार को ज्ञापन सौंपा।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के जिलाध्यक्ष शमसुल आलम ने बुधवार को कलेक्टर संजय अग्रवाल को ज्ञापन सौंपते व ध्यानाकर्षण करते कहा कि नगर  िनगम के लक्ष्मीबाई वार्ड में अवैध प्लाटिंग का खेल किया जा रहा है। जिसमें वार्ड पार्षद का संरक्षण माफियाओं को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि वहां पोल लगाए गए थे। सूचना के अधिकार के तहत जानकारी की मांग की गई तो ट्यूबलर पोलों को काटकर हटा दिया गया। वहीं नगर निगम आयुक्त से जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस पर टाल-मटोल किया जा रहा है।

श्री आलम ने कहा कि  पुन: अवैध प्लाटिंग कर मुरूम की सडक़ बनाई गई है। डोंगरगांव के मटिया के पास नदी से अवैध तरीके से रेत तथा सोमनी क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। साथ ही शहर के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध रूप से खुलेआम शराब बेची जा रही है। जकांछ जिलाध्यक्ष श्री आलम ने कहा कि उक्त मामलों को लेकर कलेक्टर, मुख्यमंत्री, संभाग आयुक्त दुर्ग और पुलिस महानिरीक्षक राजनांदगांव को उक्त मामलों को लेकर ध्यानाकर्षण कराया जाएगा।

पार्षद और आयुक्त पर लगाए गंभीर आरोप

जकांछ जिलाध्यक्ष श्री आलम ने पार्षद और नगर निगम आयुक्त पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वार्डवासियों द्वारा अवैध प्लाटिंग की शिकायत को लेकर निगम में आवेदन दिया गया था, लेकिन निगम ने दिखावे की कार्रवाई कर दी थी, लेकिन अभी वहां  नया रूप से मुरूम का रोड बनाकर पार्षद पूर्णिमा नागदेवे के संरक्षण में ट्यूबलर पोल लगाकर, निगम आयुक्त के संरक्षण में अवैध प्लाटिंग चल रही है  और    उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। आरटीआई लगाने के बाद वहां लगे ट्यूबलर को वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया, तो इससे पता चलता है कि अवैध तरीके से काम चल रहा है। इसमें पार्षद संलिप्त है और निगम आयुक्त से मिलने पर उनके द्वारा टालमटोल किया गया।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news