गरियाबंद

जल जीवन मिशन के कार्यों को तेजी से करें पूर्ण- कलेक्टर
13-Jun-2024 8:46 PM
जल जीवन मिशन के कार्यों को तेजी से करें पूर्ण- कलेक्टर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

गरियाबंद, 13 जून। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने  कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने जिले में चल रहे विभिन्न कार्यों के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्यो को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिये। साथ ही स्कूल, आंगनबाड़ी, छात्रावास एवं शासकीय अस्पतालों में भी नलजल कनेक्शन प्रदान करने निर्देश दिये।

बैठक में ईई पीएचई सह सदस्य सचिव जिला जल एवं स्वच्छता मिशन पंकज जैन ने जल जीवन मिशन के तहत रेट्रोफिटिंग नलजल, नवीन एकल ग्राम जल प्रदाय योजनाओं से संबंधित प्रगतिरत कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने मिशन के तहत जल परीक्षण हेतु एफटीके एवं एच2एस किट क्रय करने का प्रस्ताव पर चर्चा की। साथ ही नल जल योजनाओं के कार्योत्तर भुगतान एवं अनुमोदन पर भी चर्चा की। जिला प्रयोगशाला के जल परीक्षण के लिए मल्टीपैरामीटर जल एनालाइजर के कार्यों के बारे में भी चर्चा की।

 कलेक्टर श्री अग्रवाल ने मिशन अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान ईई जल संसाधन विभाग एस.के बर्मन, ईई पीडब्ल्यूडी अनुज शर्मा, डीपीओ डब्ल्यूसीडी अशोक पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news