रायगढ़

फर्जी पोस्ट शेयर कर ठगी, आरोपी गिरफ्तार
17-Jun-2024 7:05 PM
फर्जी पोस्ट शेयर कर ठगी, आरोपी गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायगढ़, 17 जून। जिला सक्ती निवासी शैलेंद्र कुमार कुर्रे द्वारा व्हाटसएप गु्रप में जनरेटर बेचने के नाम पर फेक पोस्ट शेयर कर खरसिया के लीलेश कुमार पटेल के साथ 20 हजार रूपये की ठगी की गई। लीलेश पटेल की शिकायत पर खरसिया पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते आरोपी शैलेंद्र कुमार कुर्रे को धोखाधड़ी के अपराध में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

ठगी को लेकर थाना खरसिया में पीडि़त लीलेश कुमार पटेल (35) पिता लखन लाल पटेल निवासी चपले द्वारा आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि किसी व्यक्ति द्वारा रायगढ़ डीजे वालों का वाटसएप गु्रप बनाया है जिसमें पिछले 8 माह से जुड़ा है। 23 मई को शैलेंद्र कुर्रे दवारा गु्रप में एक जनरेटर का फोटो शेयर कर बेचने का जिक्र किया गया था। जनरेटर खरीदी की इच्छा जाहिर कर शैलेन्द्र से संपर्क किया जो अपने आप को शिवरीनारायण का रहने वाला बताया, जनरेटर का सौदा 60 हजार रूपया में तय हुआ जिसे लेने शैलेन्द्र शिवरीनारायण बुलाया और 20 हजार रूपये एडवांस ट्रांजेक्शन से बैंक खाते में प्राप्त कर लिया।

 जब लीलेश जनरेटर लेने शिवरीनारायण गया तो 4-5 घंटे, शैलेन्द्र इधर-उधर गलत पते पर भटकाते रहा और फिर अपना मोबाईल स्वीच ऑफ कर लिया। विवेचना दरम्यान पीडि़त से रूपये ट्रांसफर के स्क्रीनशॉट, बैंक डिटेल प्राप्त कर नवपदस्थ टीआई कुमार गौरव साहू द्वारा आरोपी के बैंक अकाउंट को होल्ड कराया गया और तत्काल कार्रवाई करते हुये आरोपी शैलेंद्र कुमार कुर्रे निवासी धमनी को हिरासत में लिया गया।

आरोपी के मेमोरेंडम कथन पर घटना में इस्तेमाल सिम को जब्त किया गया तथा आरोपी शैलेंद्र कुमार कुर्रे (22) धमनी थाना हसौद जिला सक्ती को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी ने और भी लोगों से इस प्रकार की ठगी करने की जानकारी मिली है। रायगढ़ पुलिस की अपील है, ऑनलाइन शॉपिंग एवं अंजान सोशल मीडिया गु्रप में लेन-देन खरीदी पर सावधानी बरतें।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news