बलौदा बाजार

आयुष्मान कार्ड से इलाज कराने में न हो कोई दिक्कत
18-Jun-2024 3:46 PM
आयुष्मान कार्ड से इलाज कराने में न हो कोई दिक्कत

 ‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बलौदाबाजार, 18 जून। सोमवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत आयुष्मान कार्डधारी मरीजों को ईलाज में किसी प्रकार की समस्या न हो इस बात को सुनिश्चित  करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना शासन की महत्वपूर्ण योजना है तथा गरीब परिवार के सदस्यों को मुफ्त ईलाज की सुविधा प्रदान करती है। उन्होने कहा कि शासकीय  अस्पतालों के साथ ही जिले में अनुबंधित कुल 13 निजी अस्पतालों में भी आयुष्मान कार्ड से ईलाज कराने में समस्या न हो।

उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई बाधा ना आये। किसी क्षेत्र विशेष में कोई समस्या हो तो उसे दूर करने के लिए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एसडीएम द्वारा ली जाने वाली बैठकों में विकासखंड चिकित्सा अधिकारियों को शामिल होकर स्वास्थ्य विभाग से सम्बंधित कोई समस्या ही तो जरूर बताएं। उन्होंने विगत दिवस जिला मुख्यालय में हुई अप्रिय घटना में पीडि़तों को निशुल्क ईलाज कि व्यवस्था तथा दस्तावेजों का संधारण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने जिले की वर्तमान परिस्थिति के मद्देनजर सभी अस्पतालों में जिला कंट्रोल रूम का मोबाइल नंबर 9479190629 तथा एम्बुलेंस  कॉल नंबर  को प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अस्पताओं से निकलने वाले जैव अपशिष्ट पदार्थों के उचित निपटान के लिए उपयुक्त व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। बरसात के मौसम में मौसमी बिमारियों  के रोकथाम के लिए शहरी एवं  मैदानी क्षेत्रों में बेहतर तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में सीएमएचओ डॉ.एम.पी. महिश्वर, सिविल सर्जन डॉ.अवस्थी सहित  विकासखंड चिकित्सा अधिकारी, डीपीएम एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news