गरियाबंद

करंट से युवक की मौत, विधायक ने उठाए सवाल
18-Jun-2024 8:46 PM
करंट से युवक की मौत, विधायक ने उठाए सवाल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नवापारा-राजिम, 18 जून। अभनपुर के ग्राम जौंदा में सोमवार दोपहर एक युवक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर हुई मौत के मामले में विधायक इंद्र कुमार साहू ने पूर्व विधायक धनेंद्र साहू को घेरते हुए कहा कि कुछ दिन पूर्व ग्राम पारागांव के अवैध रेत खदान में एक युवक की हुई मृत्यु मामले में पूर्व विधायक धनेंद्र साहू ने जबरदस्त तरीके से राजनीतिक रोटियां सेंकते हुए मुझ पर और हमारी प्रदेश सरकार पर सवालिया निशान लगाया था, जबकि यह सर्वविदित है कि अभनपुर क्षेत्र में सभी प्रकार के माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए मेरे द्वारा अधिकारियों को लगातार आदेशित किया जाता रहा है। लेकिन इसके बावजूद विधानसभा चुनाव में मिली हार को धनेंद्र साहू पचा नहीं पा रहे हैं।

पूर्व मंत्री, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और लगभग 45 वर्षों के राजनीतिक अनुभव होने के बावजूद धनेंद्र साहू को, मुझ जैसे एक छोटे से भाजपा कार्यकर्ता व ग्राम सरपंच से मिली हार आज भी शर्मनाक लग रही है। इसी कारण अभनपुर क्षेत्र में होने वाली किसी भी घटना पर वे सीधे मुझ पर और हमारी प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े कर क्षेत्र के लोगों को भडक़ाने का प्रयास करते रहते हैं, जो शर्मनाक है।

विधायक साहू ने कहा कि सोमवार दोपहर ग्राम जौंदा में एक युवक की हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आकर हुई मृत्यु मामले में धनेंद्र साहू शायद कुछ नहीं कहेंगे, क्योंकि उन्हें अच्छी तरह से मालूम है कि घटना स्थल पर जो मुरूम उत्खनन का काम हो रहा है, वह मेरी जानकारी के अनुसार कांग्रेस के ही एक बड़े नेता के देखरेख में हो रहा है। इससे स्पष्ट है कि धनेंद्र साहू क्षेत्र में होने वाली किसी भी मौत पर अपनी सुविधा के अनुसार राजनीति करते हैं।

यह उनकी मौकापरस्त राजनीति के निम्न स्तर को प्रदर्शित करता है। विधायक साहू ने पूर्व विधायक धनेंद्र साहू को सलाह देते हुए कहा कि इसी अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने उन्हें 5 बार विधायक बनाकर उनका मान रखा है ऐसे में उन्हें भी, क्षेत्र की शांति पसंद जनता का आभार मानकर उन्हें भडक़ाने और क्षेत्र की शांति भंग करने का दुष्प्रयास नहीं करना चाहिए।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news