रायगढ़

सडक़ किनारे एक बार फिर पहुंचा हाथीदल
19-Jun-2024 8:11 PM
सडक़ किनारे एक बार फिर पहुंचा हाथीदल

 सडक़ के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 19 जून।
रायगढ़ जिले में इन दिनों हाथियों की बढ़ी हुई संख्या से कई गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया हैं और जंगली हाथी आये दिन मुख्य सडक़ों या फिर रिहायशी इलाकों में घुसने की खबर लगातार सामने आ रही है। इसी बीच मंगलवार की शाम रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग में हाथियों का एक दल सडक़ में आ जाने की इस मार्ग में काफी समय तक आवागमन पूरी तरह ठप्प हो गया।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ समय से रायगढ़ जिले में जंगली हाथियों की संख्या में काफी ज्यादा इजाफा देखा जा रहा है। एक जानकारी के मुताबिक इन दिनों रायगढ़ जिले में सौ से अधिक जंगली हाथी अलग-अलग क्षेत्रों में विचरण कर रहे हैं। जंगली हाथियों की बढ़ी हुई संख्या से यहां लगातार हाथियों के द्वारा नुकसान पहुंचाये जाने की घटनाएं भी सामनें आते रही है। दो दिन पहले जहां छाल रेंज के ऐडुकला में 50 से अधिक हाथियों हाथियों का दल देखा गया था और उनका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

हाथियों के इस दल ने गांव के उचित मूल्य की दुकान का चैनल गेट एवं शटर तोड़ते हुए 10 से अधिक चावल की बोरियों को चट कर दिया गया था। इसी बीच मंगलवार की शाम तकरीबन 7 बजे रायगढ़ जिला मुख्यालय से महज 24 किलोमीटर दूर रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग में स्थित सामारूमा-अमलीडीह गांव के पास एक बार फिर जंगली हाथियों का एक दल सडक़ किनारे आ पहुंचा। एक साथ हाथियों के इस दल के सडक़ किनारे आ जाने से सडक़ के दोनों ओर वाहनों के पहिये पूरी तरह से थम गए। इस घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे और फिर किसी तरह जंगली हाथियों के दल को सडक पार कराने के बाद ही इस मार्ग में वाहनों का आवागमन शुरू हो सका। इस क्षेत्र में हाथियों के दल के आने से एक बार फिर से इस क्षेत्र के आधे दर्जन से भी अधिक गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news