राजनांदगांव

पूर्व आत्मसमर्पित नक्सली के ईनामी गनमैन का महाराष्ट्र में समर्पण
20-Jun-2024 1:08 PM
पूर्व आत्मसमर्पित नक्सली के ईनामी गनमैन का महाराष्ट्र में समर्पण

 नांदगांव-गोंदिया सीमा में था सक्रिय, बीजापुर का निवासी
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
राजनांदगांव, 20 जून।
महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक नक्सली ने मुख्यधारा में वापसी की है। एसपी  निखिल पिंगले के समक्ष छत्तीसगढ़ के बीजापुर का रहने वाला संजय उर्फ बिच्छेम पूनेम (25 वर्ष) ने बुधवार को समर्पण कर दिया। 

समर्पित नक्सली  संजय  राजनांदगांव-गोंदिया बार्डर में सक्रिय दर्रेकसा दलम का मेम्बर था। उस पर 7 लाख रुपए का ईनाम भी घोषित था। 

एसपी गोंदिया श्री पिंगले ने ‘छत्तीसगढ़’ से कहा कि नक्सली मुख्यधारा में लौट रहे हैं। इसके लिए अनुकूल परिस्थितियां पुलिस द्वारा निर्मित की गई है। उन्होंने अन्य नक्सलियों से हथियार छोडऩे की अपील की है। 

बताया जा रहा है कि नक्सली संजय राजनांदगांव में समर्पण कर चुके हार्डकोर नक्सली पहाड़ सिंह का गनमैन था। 2013 में वह बीजापुर के गंगालूर दलम में शामिल होकर माड़ एरिया के कंपनी नं. 7 और 10 में भी सक्रिय रहा। इसके बाद उसे पहाड़ सिंह की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई। दर्रेकसा एरिया कमेटी में वह प्लाटून नं. 01 और चेतना नाट्य मंडली में भी काम किया था। 2017-18 में गोंदिया जिले के मुरकुड्डो, टेकाटोला और कोसबी के जंगल में हुए मुठभेड़ में भी वह शामिल था। गोंदिया पुलिस को लंबे समय बाद  किसी नक्सली को समर्पण कराने में सफलता मिली है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news