बलौदा बाजार

अमृतसरोवर में होगा योगाभ्यास
20-Jun-2024 3:52 PM
अमृतसरोवर में होगा योगाभ्यास

बलौदाबाजार, 20 जून। जिला पंचायत सीईओ दिव्या अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले के ग्राम पंचायत में बनाएं गए 94 अमृत सरोवरों में ग्रामीणों द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर योगाभ्यास किया जाएगा। इस दौरान मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के गुण सिखाते हुए अपने गांव में बने जल स्रोतों का सरंक्षण करते हुए आजीविका संवर्धन की गतिविधि को आगे बढ़ाने जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला जाएगा।

जिला पंचायत सीईओ दिव्या अग्रवाल ने बताया कि लोगों के बीच में योग के महत्व को रेखांकित करने के साथ-साथ स्वस्थ जीवन जीने सामाजिक एवं आर्थिक समरसता से आजीविका संवर्धन के लिए सभी ग्रामीण एक साथ मिल बैठकर चर्चा करेंगे। इस दौरान योग के विभिन्न आसन प्राणायाम कर ध्यान केंद्रित करेंगे। योग अभ्यास के पश्चात उपस्थित ग्रामीणों के द्वारा वृक्षारोपण का कार्य किया जाएगा। वृक्षारोपण कार्य में  ग्राम के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी या भूतपूर्व सैनिकों को विशेष आमंत्रित किया जावे। योग दिवस के आयोजन की पूरी तैयारी हेतु जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किए गए हैं।

ग्राम पंचायत स्तर पर मेट - छाया की व्यवस्था सचिव ग्राम पंचायत के द्वारा की जाएगी तथा योग प्रशिक्षक की व्यवस्था मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं विकासखंड शिक्षा अधिकारी के समन्वय से किए जाएंगे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news