राजनांदगांव

अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर
21-Jun-2024 3:22 PM
अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर

 मीडिया मानिटरिंग सेल की बैठक आयोजित

राजनांदगांव, 21 जून। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखने के लिए एसपी के निर्देश पर सोशल मीडिया मानिटरिंग सेल की बैठक आयोजित हुई। बैठक में धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक व विभिन्न प्रकार के ग्रुपों और व्यक्तियों द्वारा अफवाह फैलाने वालों को चिन्हांकित करने कहा गया। साथ ही कहा कि सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार 18 जून को एसपी कार्यालय में एसपी मोहित गर्ग के निर्देशन पर एएसपी राहुल देव शर्मा के नेतृत्व में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग टीम की बैठक आयोजित हुई।

बैठक में सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हाट्सएप, इन्स्टाग्राम, टेलीग्राम, ट्वीटर आदि) पर धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक व विभिन्न प्रकार के ग्रुपों और व्यक्तियों द्वारा अफवाह फैलाने वालों को चिन्हाकिंत करने के निर्देश दिए गए। बैठक में खासतौर पर धार्मिक उन्माद फैलाने, जातिगत टिप्पणी, फोटो-वीडियो, मैसेज वायरल करने वालों पर निगाह रखने और समय रहते त्वरित कार्रवाई करने, पोस्ट डिलीट करवाने, ग्रुप एडमिन को सचेत करने एवं इस तरह सोशल मीडिया के माध्मय से किसी भी प्रकार की भ्रांति या अप्रिय घटना घटने की संभावना हो तो समय रहते पोस्ट करने वाले एवं एडमिन की पहचान कर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में सायबर सेल प्रभारी जितेन्द्र वर्मा, डीएसबी शाखा प्रभारी निरीक्षक राजेश साहू एवं जिले के समस्त थाना व चौकी के सोशल मीडिया मॉनिटरिंग टीम के अधिकारी-कर्मचारीगण शामिल थे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news