दुर्ग

हादसे वाले कोहका चौक पर अफसरों को विधायक ने बुलवा निकाला हल
21-Jun-2024 4:09 PM
हादसे वाले कोहका चौक पर अफसरों को विधायक ने बुलवा निकाला हल

दूर हो जाएगी बरसों से लंबित बड़ी समस्या

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

भिलाई नगर, 21 जून। कोहका स्थित रानी अवंती बाई चौक पर हो रही दुर्घटनाओं और बेतरतीब आवागमन को ध्यान में रखते हुए कल वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने निगम, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को मौके पर बुलाया और जल्द चौराहे के आवागमन को व्यवस्थित और सुचारू बनाने निर्देशित किया।

विधायक रिकेश सेन ने कहा कि लंबे समय से रानी अवंती बाई चौराहा का निर्माण तकनीकी दृष्टि से अपरिपूर्ण लगता है। यहां आवाजाही करने वालों की लगातार शिकायतें रहीं हैं तथा तकनीकी अपरिपूर्णता का ही परिणाम है कि इस चौक पर आए दिन दुर्घटनाएं भी होती रही हैं। चूंकि बरसात का मौसम सामने है इसलिए चौक को बेहतर और सुचारू आवागमन लायक बनाने की बड़ी योजना को फिलहाल मूर्त रूप नहीं दिया जा सकता है मगर निगम, पीडब्ल्यूडी और यातायात डीएसपी की मौजूदगी में चौक की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने विचार विमर्श किया गया है। काफी चर्चा के बाद निर्णय लिया गया है कि पेट्रोल पंप के समीप स्थित चौक पर मेडिकल स्टोर के पास 20 से 21 फीट डिवाइडर कट होगा।

श्री सेन ने बताया कि अमूमन गदा चौक से कुरूद की ओर जाने वाले लोग जब अंडाकार चौक पार कर रहे होते थे इसी दौरान सूर्या टीआई मॉल की ओर से आने वाले वाहन चालक शार्टकट के चक्कर में बिना चौक का फेरा लगाए रांग साईड सीधे गदा चौक की तरफ घुस जाते थे। इससे अक्सर दुर्घटना की आशंका बनती रही और सडक़ हादसे भी हुए हैं। डिवाइडर लगभग 6 मीटर काट कर व्यवस्थित कर देने से रूंगटा और कुरूद की ओर जाने वालों को मेडिकल के पास से यूं टर्न लेकर आगे बढऩा होगा। इससे सूर्या टीआई मॉल की ओर से आने वालों का शार्टकट या रांग साईड प्रवेश भी बंद हो जाएगा।

विधायक रिकेश सेन ने मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों को 21 जून से तत्काल काम शुरू करने निर्देश दिए हैं। काम शुरू करने से पहले ऊपर से जा रहे विद्युत केबल, स्ट्रीट लाईट को व्यवस्थित कर डिवाइडर कट कार्य शुरू होगा तथा जल्द लोगों को इस नई व्यवस्था से आवाजाही करने की सुविधा मिलेगी।

इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी भवन सडक़ ईई अरूण श्रीवास, ई एंड एम पीडब्ल्यूडी ईई आर एल गायकवाड, सब इंजीनियर दीपक कुमार शर्मा, ट्राफिक डीएसपी सतीश ठाकुर, नगर निगम नेहरू नगर जोन अध्यक्ष ईशा लहरे सहित निगम अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news