बलौदा बाजार

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शिवरतन ने किया योगासन
21-Jun-2024 6:59 PM
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शिवरतन ने किया योगासन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

भाटापारा, 21 जून। शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस नगर के सिटी सेंटर मॉल में मनाया गया। पूरे विश्व में योग दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है। इस खास अवसर पर लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे छत्तीसगढ़ में विभिन्न कार्यक्रम आयेाजित किए गए। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता,प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने इसी कड़ी में भाटापारा में 10वें ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कई योगासन भी किए।

उपाध्यक्ष भाजपा छत्तीसगढ़ शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन में आज दुनिया के 200 देश अंतरराष्ट्रीय योग के अवसर पर योग के विभिन्न कार्यक्रमों के साथ जुड़े हैं। इस तरह वह योग की विभिन्न विधाओं के साथ जुडक़र भारत की ऋषि परंपरा के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त कर रहे हैं। शिवरतन शर्मा ने कहा यह भारतीय मनीषा का विश्व मानवता के कल्याण के लिए दिया गया एक उपहार है। उन्होंने कहा कि हमारी परंपरा कहती है, ‘शरीर माध्यम खलु धर्म साधनम’ यानी शरीर के जितने भी साधन हैं, जीवन के जितने भी हमारे माध्यम हैं, वह स्वस्थ शरीर से ही संभव हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सामान्य स्वास्थ्य के लिए लोग कई तरह एक्सरसाइज करते हैं। लेकिन, स्वस्थ शरीर के साथ स्वस्थ मस्तिष्क केवल योग से ही संभव है। योग की विधा से ही ऐसा हो सकता है। भारतीय मनीषा के हजारों वर्षों की ये परंपरा हम सब की विरासत का हिस्सा है।

इस अवसर पर जिला महामंत्री राकेश तिवारी, जिलाध्यक्ष भाजयूमो सुनील यदु, मंडल महामंत्री योगेश अंनत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नितिन तिवारी, तहसीलदार चित्रलेखा चंद्रवंशी प्रकाश पटेल, कुंजराम कोशले, शैलेन्द्र नामदेव, अभिषेक वर्मा सहित बड़ी संख्या में नगर के गणमान्य जन एवं योग साधक उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news