सरगुजा

वेतन बोनस की मांग, सब स्टेशन ऑपरेटरों का प्रदर्शन
21-Jun-2024 8:26 PM
वेतन बोनस की मांग, सब स्टेशन ऑपरेटरों का प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 21 जून।
छत्तीसगढ़ बिजली मजदूर संघ के बैनर तले सब स्टेशन ऑपरेटरों के द्वारा वेतन बोनस की मांग कर मुख्य अभियंता कार्यालय में प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई। ऑपरेटरों ने चार माह का वेतन बोनस सहित बीमा का भुगतान करने की मांग की है।

शुक्रवार को सरगुजा जिले के 33/11 केवी सब स्टेशन में कार्यरत एक दर्जन से अधिक ऑपरेटरों ने अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य अभियंता कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर अपनी मांगों को पूरा करने का आह्वान किया है। 

सब स्टेशन के ऑपरेटर कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें फरवरी से अब तक वेतन भुगतान ठेकेदार जेबीएस इंटरप्राइजेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा नहीं किया गया है, जिससे उनके सामने आर्थिक स्थिति का संकट खड़ा हो गया है। साथ ही कर्मचारियों को 6 महीने का अंशदान बीमा का कटौती नहीं किया जा रहा है ,जिसके कारण कुछ घटना या बीमारी होने पर इसके लाभ से वे वंचित हो सकते हैं। साथ ही सभी ऑपरेटरों को विगत 15 माह का बोनस का भुगतान भी नहीं किया गया है। 

ऑपरेटर कर्मचारियों ने बताया कि ऑपरेटरों को काम कराने वाली ठेका कंपनी के द्वारा उन्हें सुरक्षा सामग्री भी प्रदान नहीं की जा रही है। अपनी इन मांगों को लेकर ऑपरेटर कर्मचारी मुख्य अभियंता कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी करते हुए मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपा। 

कर्मचारियों की मांगों को देखते हुए मुख्य अभियंता ने जल्द ही उनकी मांगों को पूरा कर वेतन सहित अन्य मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news