राजनांदगांव

नवीनीकरण कराने 30 तक की मोहलत
22-Jun-2024 4:02 PM
नवीनीकरण कराने 30 तक की मोहलत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 22 जून। छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्डों के नवीनीकरण एवं राशन कार्डधारियों का ई-केवायसी किया जा रहा है। सामान्य श्रेणी एपीएल, प्राथमिकता, और अन्त्योदय अन्न योजना के परिवार के राशनकार्डधारियों का ई-केवायसी एवं राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए समय सीमा 30 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

वर्तमान में प्रचलित प्रत्येक राशन कार्डधारक को नवीनीकरण कराना अनिवार्य है। जनसुविधा को ध्यान में रखते शासन द्वारा खाद्य विभाग के मोबाईल एप्प द्वारा घर बैठे आवेदन करने की सुविधा प्रदान की गई है एवं एप चलाने में असमर्थ हितग्राही अपने संबंधित उचित मूल्य दुकान में जाकर नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकते हंै। राशनकार्ड नवीनीकरण करने के लिए ई.-केवायसी कराना अनिवार्य है। जिले में शेष बचे 2690 हितग्राहियों को नजदीकी के शासकीय उचित मूल्य दुकान में अपने राशनकार्ड के सभी सदस्यों का ई-केवायसी के साथ-साथ राशनकार्ड नवीनीकरण कराने की 30 जून तक मोहलत दी गई है।

जिले में नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत करने एवं प्रत्येक राशनकार्डधारी सदस्य उचित मूल्य दुकान में जाकर अपना ई.केवायसी की स्थिति जांच लेवें तथा ई.केवायसी नहीं होने की स्थिति में अपने आधार कार्ड के जरियेे उचित मूल्य दुकान के विक्रेता/संचालक से ई-केवायसी करा लेवें, ताकि राशनकार्डधारी हितग्राहियों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के लाभ से वंचित न होना पडे।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news