रायपुर

मैक प्रथम इंटीरियर डिजाइन बैच का रहा शत-प्रतिशत परिणाम
22-Jun-2024 8:33 PM
मैक प्रथम इंटीरियर डिजाइन बैच का रहा शत-प्रतिशत परिणाम

रायपुर, 23 जून। महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज ने बताया कि बी.वॉक. इंटीरियर डिजाइन पाठ्यक्रम का पहला बैच शत प्रतिशत परिणाम के साथ स्नातक हुआ है। कॉलेज के चेयरमैन श्री राजेश अग्रवाल, प्राचार्य डॉ. एम.एस.मिश्रा, बी. वॉक. इंटीरियर डिजाइन के विभागाध्यक्ष ए.आर. प्रीति साहू ने इंटीरियर डिजाइनरों की स्नातक कक्षा के साथ-साथ असाधारण परिणाम के लिए हार्दिक बधाई दी है और उज्जवल भविष्य की कामना की।

कॉलेज ने बताया कि मैक छत्तीसगढ़ का एकमात्र कॉलेज है जो तीन वर्षीय बैचलर ऑफ वोकेशन इन इंटीरियर डिजाइन (बी.वॉक आई.डी.) कौशल-आधारित डिग्री प्रोग्राम प्रदान करता है, जो पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर से संबद्ध है तथा मैक में इसकी 40 सीटें हैं। पाठ्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को कामकाजी पेशेवर बनने में मदद करना है। 

कॉलेज ने बताया कि विभाग के प्रमुख और शिक्षण संकाय वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइन के क्षेत्र से उच्च योग्य पेशेवर हैं जो छात्रों को आवश्यक पारंपरिक और अनुभवात्मक शिक्षा प्रदान करते हैं। साइट विजिट, पेशेवर व्याख्यान और कार्यशालाओं के माध्यम से, सलाहकार व्यावहारिक सीखने की प्रक्रिया पर जोर देते हैं। बी.वॉक. आई.डी. कैंपस उपस्थिति कार्यक्रम प्रशिक्षकों और साथी छात्रों के साथ बातचीत और नेटवर्क बनाने का मौका प्रदान करता है। 

कॉलेज ने बताया कि छात्र जिन परियोजनाओं और कार्यों को अंजाम देते हैं उनका लगातार मूल्यांकन किया जाता है। 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news