बलौदा बाजार

करंट से ठेकाकर्मी की मौत, मुआवजे की मांग पर हंगामा
22-Jun-2024 9:32 PM
करंट से ठेकाकर्मी की मौत, मुआवजे की मांग पर हंगामा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बलौदाबाजार, 22 जून। जिले के मोहतरा गांव में विद्युत कार्य करते समय बिजली की चपेट में आने से बिजली कर्मचारी की मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने कसडोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हंगामा किया और मुआवजे की मांग की।

 ग्रामीणों का कहना है कि जब तक मुआवजा राशि नहीं मिल जाती, पोस्टमार्टम नहीं कराया जाएगा, वहीं प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार, गिधौरी थाना क्षेत्र के ग्राम मोहतरा में विद्युत सुधार के दौरान करंट की चपेट में आने से विद्युत कर्मचारी संतोष कुमार केंवट  (37 वर्ष) बुरी तरह से झुलस गया। उसे तत्काल  स्वास्थ्य केंद्र कसडोल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीण व परिजन कसडोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं। कसडोल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और स्थिति को संभालने की कोशिश कर रही है।

विद्युत विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर परिजनों और ग्रामीणों से चर्चा कर रहे हैं। मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग के अधिकारी ने तत्काल एक लाख रूपये की नगद सहायता और चार लाख की दो दिनों के अंदर सहायता देने की बात कह रहे हैं, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने दस लाख रूपये मुआवजा और मृतक के परिजन को नौकरी देने की मांग कर रहे हैं। मृतक बिजली कर्मचारी ठेकेदार के अधीन काम करता था। समाचार लिखे जाने शनिवार दोपहर साढ़े 3 बजे तक कसडोल पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news