सूरजपुर

जनपद पंचायत ओडग़ी के जनपद क्षेत्र क्रमांक 8 और 9 का गलत तरीके से परिसीमन का आरोप लगाते हुए ओडग़ी बस स्टैंड  में धरना-प्रदर्शन
जनपद पंचायत ओडग़ी के जनपद क्षेत्र क्रमांक 8 और 9 का गलत तरीके से परिसीमन का आरोप लगाते हुए ओडग़ी बस स्टैंड में धरना-प्रदर्शन
Date : 06-Nov-2019

जनपद पंचायत ओडग़ी के जनपद क्षेत्र क्रमांक 8 और 9 का गलत तरीके से परिसीमन का आरोप लगाते हुए ओडग़ी बस स्टैंड  में धरना-प्रदर्शन 

छत्तीसगढ़ संवाददाता
ओडग़ी, 6 नवंबर।
जिला प्रशासन पर जनपद पंचायत ओडग़ी के जनपद क्षेत्र क्रमांक 8 और 9 का गलत तरीके से परिसीमन का आरोप लगाते हुए ओडग़ी बस स्टैंड  में धरना-प्रदर्शन किया गया । 

क्षेत्र के जनता एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा बस स्टैंड ओडग़ी मे धरना-प्रदर्शन एवं सभा का आयोजन कर परिसीमन का विरोध करते हुए कहा कि हम सभी के द्वारा दावा-आपति करने के बाद भी कोई पहल प्रशासन के द्वारा नहीं किया गया। सीधे प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि प्रशासन अब कांग्रेसी नेताओं के इशारे पर काम कर रही है और उनके इशारे पर सिर्फ दो जनपद क्षेत्र का परिसीमन कर क्षेत्र की जनता के साथ अन्याय किया गया है । इस ओर समय रहते पुन: पुरानी पद्धति से नहीं जोड़ा गया तो उग्र आंदोलन किया जायेगा। 

इस आंदोलन में क्षेत्र के लोगों के साथ हर पार्टी के जनप्रतिनिधि भी भारी संख्या मे उपस्थित होकर पुरजोर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला बचाना है तो कलेक्टर हटाना है का भी नारा लगाते हुए प्रदर्शन किया गया ।

अंतिम प्रकाशन पर भी सवाल 
पंचायत के अंतिम प्रकाशन की तिथि 26/10/19 को किया जाना था लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा अंतिम प्रकाशन 31 अक्टूबर को किया गया और पंचायतों को चस्पा करने के लिए 1 नवंबर को दिया गया। वहीं पंचायत सचिव से 26 अक्टूबर की तारीख पर रिसीव लिया गया था तो जिला प्रशासन के द्वारा  चुपके-चुपके राजनीतिक दबाव में पंचायत परिसीमन किया। उसका आरोप लगाते हुए धरना-प्रदर्शन में पुरजोर विरोध किया गया।

इस दौरान गोगपा नेता जयनाथ सिंह केराम,  लवकेश पैकरा, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश तिवारी, सरपंच कुदरगढ रामकुमार, सरपंच रामपुर राजेश सिंह, सरपंच इन्दरपुर केशव सिंह, नरेश जायसवाल, ओडग़ी जनपद सदस्य धर्म राज सिंह पावले, विजय गुर्जर, एवं भारी संख्या में क्षेत्र के ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

क्षेत्र क्रमांक 08 और 09 का किया परिसीमन 
क्षेत्र क्रमांक 08 जो पहले तीन पंचायत का क्षेत्र  था जिसमे ओडग़ी, कालामांजन व पालदनौली मिलाकर एक क्षेत्र था ।  उस क्षेत्र से पालदनौली को हटाकर 15 किमी दूर वाले क्षेत्र में जोड़ दिया गया वहीं क्षेत्र क्रमांक  09  में पहले ग्राम इन्दरपुर, रामपुर, चपदा, धूर व कुदरगढ़ मिलाकर एक क्षेत्र था जिसमें परिवर्तित करते हुए  ग्राम पंचायत चपदा,कुदरगढ़, धूर का परिसीमन करते हुए ग्राम पंचायत पालदनौली को जोड़ दिया गया।

 

Related Post

Comments