गरियाबंद

गरियाबंद,  हड़ताली 17 पटवारियों को एसडीएम ने दिया नोटिस
गरियाबंद, हड़ताली 17 पटवारियों को एसडीएम ने दिया नोटिस
Date : 24-Mar-2020

हड़ताली 17 पटवारियों को एसडीएम ने दिया नोटिस 
गरियाबंद, 24 मार्च।
हड़ताल कर रहे 17 पटवारियों के लिए सोमवार को एसडीएम जे आर चौरसिया ने एक स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया और दो दिवस के भीतर सन्तोष प्रद जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर एक पक्षीय कार्रवाई की चेतावनी दी।

गरियाबंद एसडीएम जे आर चौरसिया ने सोमवार को 17 हड़ताली पटवारियों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया हैकि पटवारियों की नौ सूत्रीय मांगो में से अधिकतर मांगो का निराकरण किया जा चुका है शेष मांगों के लिए 20 मार्च को पटवारी संघ के पदाधिकारियों से चर्चा करने के बाद उच्चाधिकारियों ने एक माह में निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

उसके बावजूद भी पटवारियों द्वारा अपनी हड़ताल खत्म नहीं की गई है, जबकि गरियाबंद सहित पूरा देश इस समय कोराना महामारी के उपाय के संबंध में अत्यन्त गंभीर है। ऐसी आपतकालीन परिस्थियों में अनिश्चितकालिन हड़ताल पर चले जाना पटवारियों की हटधर्मिता ही नहीं बल्कि शासन प्रशासन, प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा जारी निर्देश के विपरीत है।

यह कार्य उनकी स्वेच्छाचारिता को दर्शाता है। उन्होंने पटवारियों की हड़ताल को छग सिविल सेवा आचरण के विपरीत माना है जो उनकी सत्य निष्ठा और कर्तव्य परायणता के विपरीत है।  एसडीएम ने पटवारियों से दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा है, जवाब समय सीमा पर या संतोषप्रद नहीं मिलने पर एकपक्षीय कार्रवाई की चेतावनी भी जारी की है।

 

Related Post

Comments