बलरामपुर

बलरामपुर, लॉक डाउन के दौरान राशन, दवाईयां एवं कोई अन्य सहायता के लिए करें संपर्क-कलेक्टर
बलरामपुर, लॉक डाउन के दौरान राशन, दवाईयां एवं कोई अन्य सहायता के लिए करें संपर्क-कलेक्टर
Date : 26-Mar-2020

लॉक डाउन के दौरान राशन, दवाईयां एवं कोई अन्य सहायता के लिए करें संपर्क-कलेक्टर

छत्तीसगढ़ संवाददाता

बलरामपुर, 26 मार्च। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (कोविड-19) एक संक्रामक बीमारी है। जो विश्व के विभिन्न देशों में कुछ ही हफ्तों में महामारी का रूप ले रही ही है। संक्रमण से बचाव हेतु स्वास्थ्यगत् आपातकालीन स्थिति के तहत् जिले समस्त क्षेत्र को लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन की स्थिति में जिला स्तर पर कोरोना कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका दूरभाष क्रमांक 07831-273012 एवं 07831-273177 है।

कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु जिला प्रशासन ने कुछ कड़े एवं महत्वपूर्ण फैसले लिये गये हैं, जिसमें लॉकडाऊन तथा कफ्र्यू शामिल है। नागरिको से इन निर्देशों का पालन करने की अपील प्रशासन द्वारा की गई है क्योंकि इन फैसलों का सीधा सरोकार जनता के स्वास्थ्य से है। नागरिकों को इस दौरान कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन ने नागरिको की सहायता के लिए हेल्पलाईन नंबर जारी किया है, जिसमें कोरोना वायरस से बचाव, लक्षण, सावधानियां, जांच तथा उपचार की जानकारियों के साथ ही लॉक डाउन के दौरान राशन, दवाईयां एवं कोई अन्य आपात सहायता के लिए संपर्क किया जा सकता है।

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने बताया कि प्रशासन की पूरी टीम नागरिको के सहयोग हेतु समर्पित भाव से कार्य कर रही है इसीलिए नागरिक भी शासन के निर्देशों का अक्षरश: पालन कर  दायित्व का निर्वहन करें। कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु जिला प्रशासन ने कुछ कड़े एवं महत्वपूर्ण फैसले लिए है जिसमें लॉक डाऊन तथा कफ्र्यू शामिल है। नागरिको से इन निर्देशों का पालन करने की अपील प्रशासन द्वारा की गई है क्योंकि इन फैसलों का सीधा सरोकार जनता के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से है। कोरोना वायरस से बचाव, लक्षण, सावधानियां, जांच तथा उपचार की जानकारियों के साथ ही लॉकडाउन के दौरान राशन, दवाईयां एवं कोई अन्य आपात सहायता के लिए कोरोना कंट्रोल रूम में संपर्क किया जा सकता है।

 कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने बताया कि प्रशासन की पूरी टीम नागरिको के सहयोग हेतु समर्पित भाव से कार्य कर रही है इसीलिए नागरिक भी शासन के निर्देशों का अक्षरश: पालन कर दायित्व का निर्वहन करें। कलेक्टर ने कंट्रोल रूम में संपर्क करने वाले नागरिको को तत्काल सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए है।

कंट्रोल रूम लगाई गई कर्मचारियों की ड्यूटी

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कोरोना कंट्रोल रूम के सुचारू रूप से संचालन हेतु प्रात: 8 बजे से सायंकाल 4 बजे तक डाटा एन्ट्री ऑपरेटर विकास सिंह परिहार, मोबाईल नम्बर 084618-30007 एवं फर्राश राजेन्द्र किस्पोट्टा, सायंकाल 4.00 बजे से रात्रि 8.00 बजे तक डॉटा एन्ट्री ऑपरेटर राय सिंह, मोबाईल नम्बर 082259-17820 एवं चैकीदार श्री जगजीवन राम तथा रात्रि 12.00 बजे से प्रात: 8 बजे तक सहायक ग्रेड-03 श्री मोहन सिंह, मोबाईल नम्बर 075664-82151 एवं चैकीदार श्री उदय गुप्ता की ड्यूटी लगाई है।

Related Post

Comments