दन्तेवाड़ा

संयुक्त संचालक के सवालों का बच्चों ने दिया जवाब
18-Sep-2020 9:05 PM 2
 संयुक्त संचालक के सवालों का बच्चों ने दिया जवाब

दंतेवाड़ा, 18 सितंबर। बस्तर संभाग के संयुक्त संचालक ए एल राठिया ने दंतेवाड़ा के विभिन्न पारा मोहल्ले में लग रहे क्लास का अवलोकन किया। 

 माधोपारा के शीतला मंदिर परिसर में संचालित मोहल्ला क्लास में संयुक्त संचालक द्वारा परिसर में पढ़ रहे बच्चों को बारी बारी से पुस्तक पढऩे कहा गया व बच्चों द्वारा बनाये गए पोर्टफोलियो का अवलोकन किया गया। बच्चों से सवाल किया गया जिसका बच्चों ने सही उत्तर दिया। वहीं इस कोरोना काल में बच्चों द्वारा मोहल्ला क्लास में बनाये गए विभिन्न प्रकार की सुंदर कलाकृतियों का निर्माण भी किया गया था जिसके बारे में बच्चों ने बताया। 

कक्षा पांचवी में अध्ययनरत जयंत यादव ने सीड बाल का निर्माण किया था जिसके बारे में पूरी जानकारी जयंत ने दी। कड्तीपारा में रीता मुचाकी, शर्मिला कश्यप, अनिल कड्ती, सुनीता कड्ती शिक्षा सारथी को सेवाभावना के लिए प्रोत्साहित किए,। इस पारा मे कक्षा 5 के निशा नाग, और अन्य बच्चो ने स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा तैयार साप्ताहिक कैलेण्डर में से सवाल हल कर बताए। पदरपारा में गौरी नाग, राजकुमारी कंवर के साथ शिक्षा सारथी जयपाल नाग के द्वारा पंचायत भवन में ज्ञान गंगा के माध्यम से बच्चे लेपटाप से पढ़ाई कर रहे थे। संयुक्त संचालक के द्वार कक्षा 2 की प्रीति और प्रकृति और दिशा नाग कक्षा 4 और छवि यादव कक्षा 3 ने पूछे प्रश्नों के उत्तर बताए। 

संयुक्त संचालक के साथ पारा मोहल्ले का अवलोकन करते समय जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा, सहायक परियोजना समन्वयक राजेंद्र पांडेय, ढलेश आर्य, खंड शिक्षा अधिकारी शेख रफीक, डी एस ध्रुव, सहायक खंड शिक्षा अधिकारी भवानी पुनेम, खंड स्रोत समन्वयक अनिल शर्मा, टी आर जुर्री, संकुल समन्वयक जितेंद्र चौहान, नागेश जायसवाल, ने शिक्षकों को प्रोत्साहित किया गया और कोविड सुरक्षा मानकों के अनुरूप पालन करते हुए अच्छे से कार्य करने हेतु प्रेरित किए।

अन्य पोस्ट

Comments