सरगुजा

घंटे भर में कोरोना संक्रमित 3 महिलाओं की मौत, ऑक्सीजन की कमी का वीडियो वायरल
18-Sep-2020 10:34 PM 3
  घंटे भर में कोरोना संक्रमित 3 महिलाओं की मौत, ऑक्सीजन की कमी का वीडियो वायरल

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश, बनी टीम

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

अंबिकापुर, 18 सितंबर। अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 3 महिलाओं की गुरुवार की शाम मौत हो गई। महज 1 घंटे के अंदर तीन महिलाओं की मौत से हड़कंप मच गया है। इनमें से एक महिला की मौत का वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए 5 सदस्य टीम भी बनाई गई है। टीम में डॉ. मधुमिता मूर्ति, डॉ. रोशन वर्मा, डॉ. अनुपम मिंज, डॉ. दुर्गाशंका पटेल और डॉ. गोपाल शामिल हैं। वीडियो के अनुसार महिला की मौत सिलेंडर में ऑक्सीजन खत्म हो जाने के बाद इसे बदलने के दौरान हुई थी।

गौरतलब है कि सरगुजा जिले में कोरोना महामारी काफी तेजी से पैर पसारते जा रहा है। यहां पॉजिटिव की संख्या अब 1600 को छूने वाली है। कोविड अस्पताल से गुरुवार की शाम एक घंटे के भीतर कोरोना पॉजिटिव 3 महिलाओं की मौत ने हड़कंप मचा दिया है। सभी महिलाओं को 16 सितंबर को कोविड-19 वार्ड में दाखिल कराया गया था। दो महिलाओं का आईसीयू में उपचार चल रहा था। इसमें कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़, खोंगापानी निवासी 56 वर्षीय एक महिला की शाम 6.30 बजे मौत हो गई। उसे सांस लेने में तकलीफ के बाद अंबिकापुर के कोविड अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। महिला की मौत का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें ऑक्सीजन की कमी के कारण लापरवाही सामने आई है।

बताया जा रहा है कि कोविड अस्पताल में एक जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर लगा हुआ है, उसने ऑक्सीजन खत्म होने के संकेत दिए थे। जब सिलेंडर बदला जाने लगा तो यह घटना हुई। दूसरी ओर कोरिया जिले की ही चरचा कॉलरी निवासी 56 वर्षीय एक अन्य संक्रमित महिला की भी गुरुवार की शाम 7 बजे मौत हो गई। उसे भी 16 सितंबर को कोविड अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था।

वहीं शहर के दर्रीपारा निवासी एक 61 वर्षीय महिला को भी 16 सितंबर को ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया था। जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद उसे कोविड अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी, इसी बीच उसकी शाम करीब 6 बजे मौत हो गई।

अन्य पोस्ट

Comments