रायपुर

परीक्षा समस्या और निदान पर आनलाइन वेबीनार
23-Sep-2020 7:37 PM 3
 परीक्षा समस्या और निदान पर आनलाइन वेबीनार

रायपुर, 22 सितंबर। छत्तीसगढ़ युवा विकास संगठन द्वारा संचालित विप्र महाविद्यालय मे बुधवार को ऑनलाइन परीक्षा समस्या और निदान क्व विषय पर वेबीनार का आयोजन किया गया द्य वेबीनार में प्रमुख वक्ता प्रो. गिरीश कांत पांडेय कुलसचिव पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय  ने  कोरोना महामारी के कारण ऑनलाइन आयोजित परीक्षा के संदर्भ में विद्यार्थियों के जिज्ञासा और समस्याओ का समाधान प्रस्तुत किया।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के लिए मानसिक दबाव होना निश्चित है। परंतु सम्पूर्ण व्यवस्था के उपरांत भी कोई छात्र परीक्षा से वंचित हो जाता है तो उसके लिए परिस्थितियों के अनुकूल होने पर विशेष परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. मेघेश तिवारी ने बताया कि विप्र महाविद्यालय के रजत जयंती वर्ष में महामारी ने हमें एक अवसर दिया है ,कि अपने शिक्षा पद्धति और परीक्षा के पद्धति में क्रांतिकारी बदलाव लाएं। आने वाले समय में ऑनलाइन शिक्षा और परीक्षा के लिए खुद को अपडेट कर सकें, इसी उद्देश्य से प्राध्यापकों और विद्यार्थियों के समस्याओं के समाधान हेतु वेबीनार का आयोजन किया गया।

वेबीनार में छात्रों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए प्रो गिरिशकान्त पाण्डेय ने कहा कि परीक्षा समाप्ति के पांच दिवस उपरांत सभी उत्तर पुस्तिकाओं को पोस्ट,कूरियर से महाविद्यालय भेजना होगा  महाविद्यालय के नजदीक रहने वाले छात्रों के लिए महाविद्यालय में ड्राप बॉक्स लगाने पर विचार किया जा रहा है।साथ ही परीक्षा शुल्क वापसी पर उन्होंने कहा कि इस पर भी विचार किया जावेगा। वेबिनार का संचालन डॉ. दिव्या शर्मा ने किया।आभार प्रदर्शन विवेक शर्मा ने किया। प्राध्यापकों सहित ऑनलाइन परीक्षा दिलाने वाले बड़ी संख्या में सभी विद्यार्थी यू ट्यूब लिंक के माध्यम से वेबिनार में शामिल हुए।

 

अन्य पोस्ट

Comments