दुर्ग

50 से अधिक उम्र के लोगों को चिन्ह अंकित करेगा भिलाई चरोदा पालिका
23-Sep-2020 7:55 PM 3
50 से अधिक उम्र के लोगों को चिन्ह अंकित करेगा भिलाई चरोदा पालिका

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

भिलाई नगर, 23 सितंबर। नगर पालिक निगम, भिलाई-चरौदा द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को विकराल रूप से फैलने से रोकने के लिए निगम क्षेत्रांतर्गत पूरे 40 वार्डों में निगम आयुक्त कीर्तिमान सिंह राठौर के निर्देश पर निगम कर्मचारीयों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका, मितानीनों के सहयोग से डोर-टू-डोर सर्वे कर 50 वर्ष या इससे अधिक उम्र वाले व्यक्तियों की पहचान कर सूचीबद्ध किया जाएगा।

निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अश्वनी चंद्राकर ने बताया कि कि 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों पर कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा इससे कम उम्र की व्यक्तियों की तुलना में कहीं अधिक होता है। इसलिए 50 वर्ष या इससे अधिक उम्र के वरिष्ठजनों को चिन्हांकित करना एवं आवश्यक उपचार देना अति आवश्यक है, जिससे कोरोना संक्रमण के व्यापक प्रसार एवं इसके घातक परिणाम को रोका जा सके। लॉकडाउन में सभी अपने-अपने घर में रहेंगे, तभी निश्चित रूप से यह अभियान सफल होगा और निगम क्षेत्र को कोरोना संक्रमण से मुक्ति मिलेगा।

इसलिए निगम क्षेत्र के निवासियों से अपील है कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण जानकारी के लिए कोई कर्मचारी आपके द्वार जाएंगे तो उनका सहयोग करेंगे, ताकि डोर-टू-डोर सर्वे कार्य में आसानी हो।

अन्य पोस्ट

Comments